विज्ञापन
Story ProgressBack

मुठभेड़ में मारा गया दुर्दांत नक्सली मिलिशिया कमांडर कट्टम भीमा, सरकार ने रखा था 1 लाख का इनाम

Naxalite Encounter in Sukma: सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसके बाद जवानों को वहां से एक नक्सली का शव, 12 बोर की बंदूक, गन पाउडर, डेटोनेटर जैसी कई सारी चीजें बरामद हुईं.

Read Time: 2 min
मुठभेड़ में मारा गया दुर्दांत नक्सली मिलिशिया कमांडर कट्टम भीमा, सरकार ने रखा था 1 लाख का इनाम
मौके से एक नक्सली का शव बरामद

Sukma Encounter Update: नक्सल मोर्चे पर शनिवार को सुकमा पुलिस (Sukuma Police) को बड़ी सफलता मिली है. सर्च पर निकली टीम ने किस्टाराम थाना क्षेत्र के बुर्कलांका के जंगलों में मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxalite) को मार गिराया. घटना स्थल से नक्सली के शव के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई. मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान बुर्कलंका आरपीसी के अंतर्गत मिलिशिया कमांडर कट्टम भीमा के रूप में हुई है. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) की ओर से इसपर एक लाख का इनाम रखा गया था.

माओवादिओं की मौजूदगी की थी सूचना

सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुर्कलंका और आसपास के जंगलों में कोंटा एरिया कमिटी एवं किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और कोबरा 207 बटालियन की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर रवाना हुई थीं. इस दौरान बुर्कलांका के पास जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी बहादुरी से नक्सलियों का सामना किया. आधे घंटे तक चली गोलीबारी में नक्सली जंगल और पहाड़ का फायदा उठाकर भाग गए. घटना स्थल की सर्चिंग करने पर मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें :- श्योपुर के सेसईपुरा में बनेगी देश की पहली चीता सफारी, सीएम मोहन यादव भूमि पूजन करके रखेंगे नींव

12 बोर बंदूक समेत विस्फोटक सामग्री बरामद

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की गहन सर्चिंग करने पर एक वर्दीधारी नक्सली का शव, 12 बोर की बंदूक, गन पाउडर, डेटोनेटर, पिट्ठू बैग, 12 वाट बैटरी, नक्सली बैनर और भारी मात्रा में अन्य सामग्री बरामद की गई.

ये भी पढ़ें :- पड़ोसी ने घर में घुसकर किया रेप, दी पति और बेटी को जान से मारने की धमकी, प्रेग्नेंट हुई तो कराई FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close