विज्ञापन
Story ProgressBack

श्योपुर के सेसईपुरा में बनेगी देश की पहली चीता सफारी, सीएम मोहन यादव भूमि पूजन करके रखेंगे नींव

आदिवासी विकास खंड कराहल के सेसईपुरा में तैयार की जाने वाली चीता सफारी 180 हेक्टेयर जमीन पर करीब 50 करोड़ की राशि से विकसित की जाएगी. मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मध्य प्रदेश के श्योपुर में बनने वाली देश की पहली चीता सफारी के भूमि पूजन सहित जिले में होने वाले करोड़ो रूपयों के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

Read Time: 3 min
श्योपुर के सेसईपुरा में बनेगी देश की पहली चीता सफारी, सीएम मोहन यादव भूमि पूजन करके रखेंगे नींव
सीएम बनने के बाद डॉक्टर मोहन यादव पहली बार श्योपुर के सेसईपुरा आएंगे

Madhya Pradesh News: श्योपुर (Sheopur) के सेसईपुरा में देश की पहली चीता सफारी बनाई जाएगी. 26 फरवरी को मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (Mohan Yadav) एक दिन के श्योपुर दौरे पर यहां पहुचेंगे और श्योपुर के आदिवासी विकास खंड कराहल के सेसईपुरा इलाके में देश की पहली चीता सफारी की नींव रखेंगे. सीएम यादव चीता सफारी का भूमि पूजन भी करेंगे. श्योपुर में देश की पहली चीता सफारी का भूमि पूजन करने पहुंच रहे मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के साथ केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव सहित एमपी के वन मंत्री और बीजेपी नेता भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

करोड़ो रुपए के विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास

आदिवासी विकास खंड कराहल के सेसईपुरा में तैयार की जाने वाली चीता सफारी 180 हेक्टेयर जमीन पर करीब 50 करोड़ की राशि से विकसित की जाएगी. मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मध्य प्रदेश के श्योपुर में बनने वाली देश की पहली चीता सफारी के भूमि पूजन सहित जिले में होने वाले करोड़ों रूपयों के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. और चीता मित्रों को साइकिल भी वितरित करते हुए पीएम जन मन के हितग्राहियों को हितलाभ भी देंगे.

ये भी पढ़ें वर्चुअल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी: एयरपोर्ट जैसा हाईटेक होगा उज्जैन रेलवे स्टेशन, पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

IG ने कार्यक्रम स्थल के साथ तैयारियों का लिया जायजा

सीएम बनने के बाद डॉक्टर मोहन यादव पहली बार श्योपुर के सेसईपुरा आएंगे और सीएम मोहन यादव केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र सिंह एक सभा को भी संबोधित करेंगे. सीएम के श्योपुर के प्रस्तावित दौरे को लेकर चंबल कमिश्नर दीपक सिंह और आई जी सुशांत सक्सेना कार्यक्रम स्थल के साथ तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे.

ये भी पढ़ें विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, 'उन्होंने देश का नहीं अपना भविष्य सोचा'

सेसईपुरा में कुनो नदी के किनारे इस चीता सफारी में कुछ चीतों को पर्यटकों के दीदार के लिए रखा जाएगा ताकि सफारी घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों को रफ्तार के शहंशाह के नजदीक से दीदार हो सके. गौरतलब है कि भारत में चीतों को दोबारा से बसाने के लिए 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने जन्म दिन के मौके पर नामीबिया से 8 चीते भारत लाए गए थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close