विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Dhan Kharidi: NDTV MP-CG की खबर का असर, चार फरवरी तक बढ़ाई गई धान खरीदी की तारीख

Chhattisgarh Dhan Kharidi Last Date: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार देर शाम धान खरीदी की अंतिम तिथि को बढ़ाते हुए 4 फरवरी यानी रविवार तक धान खरीदी जारी रखने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किसानों की दिक्कतों के प्रति संवेदनशीलता प्रदर्शित करते हुए रिकॉर्ड धान खरीदी के बावजूद धान खरीदी की अंतिम तारीख को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने शासकीय अवकाश यानी शनिवार और रविवार को भी धान खरीदी जारी रखने के लिए कहा है.

Read Time: 4 mins
Chhattisgarh Dhan Kharidi: NDTV MP-CG की खबर का असर, चार फरवरी तक बढ़ाई गई धान खरीदी की तारीख

Dhan Kharidi Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के आखिरी दिनों में भी बड़ी संख्या में किसान धान खरीदी केंद्र पर टोकन के इंतजार में खड़े थे. समय कम होने की वजह किसानों को इस बात की चिंता सता रही थी कि उनका धान बिकेगा या नहीं. किसानों की इस परेशानी को एनडीटीवी एमपी-छत्तीसगढ़ ने प्रमुखता से उठाया था. इसके बाद मुख्यमंत्री ने किसानों को राहत देते हुए धान खरीदी की अंतिम तारीख चार दिन और बढ़ाने का ऐलान किया है. यानी अब धान की खरीदी 4 फरवरी तक की जाएगी. सरकार के इस फैसले से किसानों ने राहत की सांस ली है.

अब शनिवार और रविवार को भी की जाएगी धान खरीदी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार देर शाम धान खरीदी की अंतिम तिथि को बढ़ाते हुए 4 फरवरी यानी रविवार तक धान खरीदी जारी रखने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किसानों की दिक्कतों के प्रति संवेदनशीलता प्रदर्शित करते हुए रिकॉर्ड धान खरीदी के बावजूद धान खरीदी की अंतिम तारीख को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने शासकीय अवकाश यानी शनिवार और रविवार को भी धान खरीदी जारी रखने के लिए कहा है.

ये थी हमारी खबर: 'अन्नदाता' की सुनिए 'विष्णु' ! महज दो दिन बाकी, हजारों किसानों का नहीं बिका धान
 

किसानों ने कहा धन्यवाद

किसान खरीदी की तारीख चार दिन और बढ़ाने पर किसानों ने खुशी जाहिर की है. बलौदा बाजार के धान खरीदी केंद्र पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे किसान राजेश साहू ने कहा कि हम परेशान थे कि अपना धान बेच पाएंगे या नहीं. ऐसे में सरकार के इस फैसले से राहत मिली है. इससे हम खुश हैं. अब उम्मीद है कि हम अपने धान को आसानी से बेच पाएंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार को कम से कम एक हफ्ते के लिए खरीदी बढ़ानी चाहिए, क्योंकि बड़ी संख्या में किसान अब भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल
 

किसानों ने की थी समय बढ़ाने की मांग

दरअसल, छत्तीसगढ़ में एक नवंबर से शुरू हुई धान की खरीदी अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. 31 जनवरी को समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी का आखिरी दिन था. इसके बावजूद धान खरीदी केंद्रों पर बड़ी संख्या में किसान टोकन लिए हुए अपने धान को बेचने के इंतजार में हैं. हालत यह है कि सुबह 4 बजे से ही किसान धान खरीदी केंद्रों में तौल के लिए लाइन लगाने पहुंच रहे हैं. अपनी बारी का इंतजार कर रहे किसानों ने बताया था कि बारिश होने के कारण धान बेचने में देरी हुई है. इसलिए एक सप्ताह समय बढ़ाया जाना चाहिए. (बलौदा बाजार से दीपेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा और बीजापुर के इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों ने स्पाईक होल्स को बरामद कर नापाक मंसूबे को किया नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: खाना बनाने से पत्नी ने किया मना, तो पति ने पीट-पीटकर ले ली जान, नशे में धुत था आरोपी
Chhattisgarh Dhan Kharidi: NDTV MP-CG की खबर का असर, चार फरवरी तक बढ़ाई गई धान खरीदी की तारीख
Severe Water Crisis in Manendragarh families helpless to drink water from well
Next Article
Water Crisis: गांव के लोग हुए पेयजल के लिए परेशान, कुएं का पानी पीने के लिए हैं मजबूर
Close
;