विज्ञापन

मजदूरों के मेधावी बच्चों को CM साय का बड़ा तोहफा! स्कूटी और प्रोत्साहन के लिए मिला इतने का चेक तो ख़ुशी से झूम उठे 

Mukhyamantri Jandarshan : छत्तीसगढ़ के मजदूरों के मेधावी बच्चों को सीएम विष्णु देव से ने बड़ा तोहफा दिया है. टॉप 10 सूची में जगह बनाने वाले 13 बच्चों को  स्कूटी और प्रोत्साहन के कुल 26 लाख  रूपये दिए गए हैं. 

मजदूरों के मेधावी बच्चों को CM साय का बड़ा तोहफा! स्कूटी और प्रोत्साहन के लिए मिला इतने का चेक तो ख़ुशी से झूम उठे 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेश के श्रमिकों के मेधावी बच्चों को स्कूटी के लिए एक लाख रुपये और प्रोत्साहन के लिए एक लाख रूपये यानी कुल दो लाख रुपये के चेक बांटे हैं. गुरुवार को सीएम हाउस में आयोजित मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में बच्चों को चेक देकर सम्मानित किया गया है. सीएम से इतना बड़ा सम्मान पाकर बच्चे झूम उठे. उनके परिजनों की ख़ुशी का भी ठिकाना नहीं रहा. 

सरकार की ये है योजना 

दरअसल प्रदेश के श्रमिक वर्ग के मेधावी बच्चों के लिए छत्तीसगढ़ में नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना चलाई जा रही है. इसके तहत प्रदेश के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चे जो कक्षा 10वीं एवं 12वीं में शिक्षा सत्र 2023-24 में अध्ययनरत और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा वर्ष 2023-24 में  टॉप-10 सूची में है, उन्हें इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

गुरुवार को सीएम हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में सीएम ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों के ऐसे 13 बच्चों को दो-दो लाख रुपये के चेक का वितरण किया. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

इन मेधावी बच्चों को मिले चेक 

कक्षा 10वीं में गरियाबंद जिले की कुमारी होनिशा, महासमुंद जिले की डेनिसा, रायगढ़ जिले की कुमारी बबीता एवं उमा, सूरजपुर जिले से आयुष कुमार, जशपुर जिले से कुमारी मीना यादव, बलरामपुर जिले की कुमारी अंशिका, बालोद जिले से तोषण कुमार, राजनांदगांव जिले से कुमारी वंशिका, खोमेन्द्र, कुमारी पद्मनि, जिज्ञासा एवं कांकेर जिले से कक्षा 12वीं की छात्रा कुमारी वीदेका को स्कूटी और प्रोत्साहन के दो लाख रूपये का चेक मिला है. 

ये भी पढ़ें Exclusive: कागजों में बन रहा भवन! पेड़ और झोपड़ी के नीचे लग रहा स्कूल, जानें कहां और क्यों हो रहा ऐसे संचालित ? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
मजदूरों के मेधावी बच्चों को CM साय का बड़ा तोहफा! स्कूटी और प्रोत्साहन के लिए मिला इतने का चेक तो ख़ुशी से झूम उठे 
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close