विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

दिवाली पर CM बघेल का तोहफा, कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार रुपये

CM भूपेश बघेल ने दिवाली के दिन घोषणा की कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता बरकरार रही तो 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' (Chhattisgarh Griha Lakshmi Yojana) की शुरुआत की जाएगी. जिसके तहत महिलाओं के खातों में प्रति वर्ष 15 हजार रुपए दिए जाएंगे.

Read Time: 3 mins
दिवाली पर CM बघेल का तोहफा, कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार रुपये
फाइल फोटो
रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दिवाली के दिन (Diwali Gift) महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता बरकरार रही तो 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' (Chhattisgarh Griha Lakshmi Yojana) की शुरुआत की जाएगी. जिसके तहत महिलाओं के खातों में प्रति वर्ष 15 हजार रुपए दिए जाएंगे. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को 12 हजार रुपए देने का वादा कर चुकी है.

महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार रुपए

बघेल ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना: महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपए. न फॉर्म भरें, न लाइन में लगें.'' पोस्ट में उन्होंने कहा, "मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी (दिवाली) के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे. मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है. आज दिवाली के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध तथा सक्षम देखना चाहते हैं. इसलिए आज इस शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' की शुरुआत करेंगे, जिसके तहत हम 15 हजार रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे.''

बघेल ने कहा, "सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूंगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की जरूरत नहीं है, न ही कोई फॉर्म भरने की जरूरत है. सरकार आपका खुद सर्वे कराएगी. सब कुछ ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा.''

बीजेपी ने 12 हजार रुपये देने का किया है वादा

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इस घोषणा को बीजेपी के 'महतारी वंदन योजना' का जवाब माना जा रहा है. इस योजना के तहत बीजेपी ने वादा किया है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनी तो प्रत्येक विवाहित महिलाओं के खाते में 12 हजार रुपए प्रति वर्ष जमा किए जाएंगे. बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि इस घोषणा के बाद पार्टी ने महिलाओं से 'महतारी वंदन योजना' का फार्म भी भरवाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें - दूसरे चरण के मतदान से पहले सीतापुर विधानसभा में 272 युवाओं ने थामा कांग्रेस का दामन

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: कोरिया में 18 साल से जमे हैं ये अधिकारी, चुनाव के समय भी नहीं हुआ तबादला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
दिवाली पर CM बघेल का तोहफा, कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार रुपये
Doctors in Balrampur do fake surgery of woman for piles without any authenticity
Next Article
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
Close
;