विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आते हैं और जुमलेबाजी करके चले जाते हैं... कोरबा में बोले CM भूपेश

भूपेश बघेल ने बीजेपी और पीएम मोदी की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कल छत्तीसगढ़ आए थे और झूठ बोल कर चले गए. वहीं उन्होंने बीजेपी के प्रदेश नेताओं के लिए कहा कि इस बार बीजेपी के सभी बड़े नेता छत्तीसगढ़ में निपट रहे हैं.

Read Time: 4 min
प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आते हैं और जुमलेबाजी करके चले जाते हैं... कोरबा में बोले CM भूपेश
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा इस बार 75 पार कर पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को चुनावी प्रचार के लिए कोरबा जिले के पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र (Pali-Tanakhar Assembly Constituency) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गुरसिया गांव में कांग्रेस प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार (Congress Candidate Duleshwari Sidar) के पक्ष  में जनसभा को संबोधित किया. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने बीजेपी और पीएम मोदी (PM Modi) की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कल छत्तीसगढ़ आए थे और झूठ बोल कर चले गए.

वहीं भूपेश बघेल ने बीजेपी के प्रदेश नेताओं के लिए कहा कि इस बार बीजेपी के सभी बड़े नेता छत्तीसगढ़ में निपट रहे हैं. चाहे रमन सिंह हों, राजेश मुड़त हों, प्रेम प्रकाश पांडेय हों, या अभी आईएएस नौकरी से इस्तीफा देकर  रायगढ़ से चुनाव लड़ रहे ओपी चौधरी हों, सब हार रहे हैं.

धान की खरीदी केंद्र करता है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रायपुर की चुनावी सभा में कहा था कि धान की खरीदी केंद्र करता है. जिसके बाद भूपेश बघेल ने मंगलवार को इस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी ने कल कांकेर की सभा में प्रधानमंत्री के इस बयान पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा है तो उत्तर प्रदेश में बनारस जो कि प्रधानमंत्री का लोकसभा क्षेत्र है, वहां क्यों नहीं खरीद रहे हैं. जबकि, वहां आज भी 1200 रुपये क्विंटल में खरीदी की जा रही है. जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने 2600 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदी कर रही है. भूपेश बघेल ने कहा कि अब तो हमने 3200 रुपये प्रति क्विंटल के दर से धान खरीदी की घोषणा की है.

कांग्रेस ने पिछली बार पूरा किया वादा

भूपेश बघेल ने कहा कि हमने पिछली बार सरकार बनने पर किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था. उसे पहली कैबिनेट में पूरा किया गया. प्रदेश में बिजली बिल 200 यूनिट तक हाफ की घोषणा की थी उसे भी पूरा किया. जबकि, अब की बार सरकार बनने पर 200 यूनिट तक बिजली फ्री करेंगे. वहीं उन्होंने तेंदूपत्ता प्रति मानक बोरा 6 हज़ार करने की घोषणा की और इसके अतिरिक्त बोनस भी देने की बात कही.

75 पार सीटें लाएगी कांग्रेस

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा इस बार 75 पार कर पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है. वहीं कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज के बीजेपी में शामिल होने की बात पर कहा यह पुरानी बात है, इससे कांग्रेस पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने महिला समूह को दी जाने वाली छूट और किसानों के कर्ज माफी से सरकार को होने वाले राजस्व के नुकसान को लेकर कहा कि इससे सरकार को कोई नुकसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें - CG Election: सीएम बघेल का बड़ा ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो रायगढ़ और कोरिया को बनाएंगे संभाग

ये भी पढ़ें - NDTV Exclusive: 'BJP और ED ने प्लांट किया महादेव ऐप स्कैम', CM बघेल का दावा- जीतेंगे 75 से ज्यादा सीटें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close