विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: 'BJP और ED ने प्लांट किया महादेव ऐप स्कैम', CM बघेल का दावा- जीतेंगे 75 से ज्यादा सीटें

NDTV से बातचीत में भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में एंटी इंकम्बेंसी यानी सत्ता विरोधी लहर से साफ इनकार किया. इसके साथ ही भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में महादेव ऐप मामले को बीजेपी और ईडी का प्रायोजित मामला बताया.

Read Time: 6 min
NDTV Exclusive: 'BJP और ED ने प्लांट किया महादेव ऐप स्कैम', CM बघेल का दावा- जीतेंगे 75 से ज्यादा सीटें
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण (Second Phase Election in Chhattisgarh) के चुनावी तैयारी में राज्य की दोनों मुख्य दल बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) लगे हुए हैं. दूसरे फेज की चुनावी रणभूमि में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) भी हैं, जो पाटन सीट (Patan Assembly Constituency) से चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति पर NDTV ने सीएम भूपेश बघेल से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान सीएम बघेल ने कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया. 

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में कांग्रेस 75 सीटें जीतेगी. हम दूसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं." बघेल ने छत्तीसगढ़ में एंटी इंकम्बेंसी (Anti Incumbency) यानी सत्ता विरोधी लहर से साफ इनकार किया है. इसके साथ ही भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में महादेव ऐप मामले को बीजेपी और ईडी का प्रायोजित मामला बताया है. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए भूपेश बघेल ने कहा, "छत्तीसगढ़ की जनता का भरोसा सिर्फ कांग्रेस पर है. कांग्रेस की गारंटी पर है. पीएम मोदी की गारंटी की भी कोई गारंटी नहीं है." 

तय रणनीति के तहत काम कर रही कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, जयराम रमेश और केके वेणुगोपाल शामिल हैं, लेकिन सीएम होने के नाते बतौर स्टार प्रचारक भूपेश बघेल की चर्चा ज्यादा हो रही है. सारंगढ़ की रैली से पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने NDTV से खास बातचीत में कहा, "हम लोग एक तय रणनीति के तहत काम कर रहे हैं. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में पहले फेज के चुनाव के दो दिन पहले ही अपना घोषणा-पत्र जारी किया था. लेकिन हम लोग समय-समय पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से गारंटी की घोषणाएं करवाते रहे हैं. इसमें किसानों की कर्ज माफी, महिलाओं के लिए योजनाएं भी शामिल हैं."

बघेल ने कहा, "कांग्रेस ने बीजेपी से पहले और बीजेपी से ज्यादा गारंटियां दी हैं. एक गारंटी हम लोगों ने लक्ष्मी पूजन के दिन के लिए रिजर्व रखा था. दिवाली के शुभ अवसर पर 12 नवंबर को हमारी सरकार ने 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' का ऐलान किया." छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को प्रतिवर्ष 15,000 रुपये सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे.

महंगाई से राहत देगी गृह लक्ष्मी योजना

दूसरे फेज की वोटिंग से पांच दिन पहले गृह लक्ष्मी योजना के ऐलान की जरूरत पर सीएम बघेल ने कहा, "मुफ्त शिक्षा, 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज, परिवारों को 35 किलो राशन, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का कर्ज भी माफ किया गया है. लेकिन महिलाओं को महंगाई से अलग तरीके से जूझना पड़ता है. ये महंगाई बीजेपी सरकार में बढ़ती जा रही है. ऐसी महिलाओं को राहत देने के लिए हमने 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' का ऐलान किया है. इससे बीजेपी परेशान हो गई है और गलत बयानबाजी कर रही है.

कांग्रेस सरकार इस बार छत्तीसगढ़ को नया क्या दे रही है? इसके जवाब में सीएम बघेल ने कहा, "किसानों, महिलाओं और महिला स्वयं सहायता समूहों और ट्रांसपोर्टरों के 2018 से पहले का बकाया हमने माफ करने की बात कही है. 3200 रुपये क्विंटल में धान खरीदी की बात कही गई है. 500 रुपये सब्सिडी में रसोई गैस सिलेंडर की बात कही गई है."

बीजेपी और ईडी ने प्लांन्ड किया महादेव ऐप स्कैम

छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले महादेव बेटिंग ऐप का मामला सामने आने से चुनाव पर पड़ने वाले असर पर भूपेश बघेल ने कहा, "इससे कोई असर नहीं पड़ेगा. लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. महादेव बेटिंग ऐप का मामला तो बीजेपी और ईडी का प्रायोजित कार्यक्रम है. ये स्क्रिप्टेड मामला है, जिसे चुनाव से पहले प्लांन्ड किया गया है. मजेदार बात ये है कि इस मामले में जो लड़का पकड़ा गया, वो बीजेपी का है. जो कार पकड़ी गई, वो पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के भाई की है. ऐसे में साफ है कि पैसा भी बीजेपी या ईडी वालों ने प्लांन्ड किया होगा."

बघेल ने आगे कहा, "एक दिन पहले ईडी प्रेस नोट जारी करती है कि शुभम सोनी महादेव ऐप का मैनेजर है. दूसरे दिन ईडी महादेव ऐप का एक वीडियो जारी करती है, जिसमें शुभम सोनी खुद को महादेव ऐप का मालिक बता रहा है. पहले ईडी ने सौरभ चंद्राकर को ऐप का मालिक और प्रमोटर बताया था. दुनिया में ऐसा कभी नहीं हुआ होगा कि किसी मालिक (शुभम सोनी) ने अपने नौकर (सौरभ चंद्राकर) की शादी में 250 करोड़ रुपये खर्च किए हों. साफ है कि ये सब बीजेपी ने चुनाव से पहले सत्ता पक्ष को बदनाम करने की कोशिश की. लेकिन जनता सब समझती है."

इस बार कांग्रेस पार करेगी 75 का आंकड़ा

चुनाव में जीत को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, "इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीटें और बढ़ेगी. चुनाव में हम 75 का आंकड़ा पार करेंगे. पांच साल हमने हर परिस्थिति में काम किया चाहे वो कोरोना काल ही क्यों न हो, हमें लगता है कि इसका फल मिलेगा."

ये भी पढ़ें - 'सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ी भाषा में दी जाएगी शिक्षा', केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया वादा

ये भी पढ़ें - घोषणा पत्र में ओपी चौधरी ने किए कई वादे, कहा- रायगढ़ को बनाएंगे "विकास गढ़"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close