विज्ञापन
Story ProgressBack

आज सौभाग्य का दिन है,क्योंकि जिस स्कूल में पढ़ा हूं वहां आज अतिथि हूं..बोले- सीएम साय

CG News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को जशपुर के बगीया हाई स्कूल पहुंचे. सीएम यहां राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए. खास बात ये है कि सीएम साय इसी स्कूल से पढ़ें हैं और यहां मुख्यमंत्री बनने के बाद आज अतिथि बनकर आए हैं. 

आज सौभाग्य का दिन है,क्योंकि जिस स्कूल में पढ़ा हूं वहां आज अतिथि हूं..बोले- सीएम साय
बगीया हाई स्कूल प्रांगण में आयोजित शाला प्रवेशोत्सव में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  के जशपुर (Jashpur) के बगीया हाई स्कूल प्रांगण में आयोजित राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai) शामिल हुए. गुरुवार को कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने 9वीं कक्षा के छात्रों को साइकिल वितरित की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' के तहत मुख्यमंत्री साय ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया.  

"बगीया गांव के लिए बहुत ही सौभाग्य का दिन"

कार्यक्रम में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को बैग,कॉपी और किताब का वितरण करते हुए सीएम.

कार्यक्रम में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को बैग,कॉपी और किताब का वितरण करते हुए सीएम.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम में छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा "आज बगीया गांव के लिए बहुत ही सौभाग्य का दिन है, जिस स्कूल से मैंने शिक्षा ग्रहण किया. उसी स्कूल में आज मुख्यमंत्री बनकर अतिथि के रूप में शामिल होने आया हूं. सीएम ने यहां राज्य स्तरीय प्रवेश शाला उत्सव कार्यक्रम में नवप्रवेशी बच्चों को बैग,कॉपी, किताब वितरित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की."

"इस स्कूल में पांचवी तक शिक्षा ग्रहण किया हूं"

सीएम ने कहा कि "इस बगीया स्कूल में पहली से पांचवी तक शिक्षा ग्रहण किया हूं. उस समय स्कूल में किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं होती थी. आज स्कूलों में विकास के लिए कई योजना संचालित हैं.  मानव जीवन में सही ढंग से रहन-सहन के किए शिक्षा बहुत ही जरूरी है. छतीसगढ़ में नई शिक्षा-नीति में स्थानीय भाषाओं को स्थान दिया गया है."

"211 स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल"

सीएम ने कहा कि "राज्य के 211 स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल किया गया. साथ ही उन्होंने बताया कि बच्चे को समर कैंप के दौरान बच्चों ने बहुत कुछ सीखने को मिला है. शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए 6 अगस्त को PTM कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बच्चों को स्थिति के बारे में शिक्षक  बच्चों में शिक्षा का स्तर को जानने के लिए आमने होंगे.राज्य में नई शिक्षा नीति के तहत साल में दो बार बोर्ड परीक्षा होगी.  दो बार एग्जाम लिया जाएगा."

ये भी पढ़ें- MP विधानसभा का मानसून सत्र: पांचवे दिन की कार्यवाही में लाए जाएंगे ये प्रस्ताव, इस मुद्दों पर होगी चर्चा

"बच्चों से मां के नाम से पौधे लगाने की अपील"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' के तहत एक सभी से एक पेड़ लगाने अपील की. साथ ही स्कूलों में बच्चों से मां के नाम से पौधे लगाने बात कही. बगीया व बंदरचुआ स्कूल को आदर्श स्कूल में टर्मिनेट की घोषणा की है. साथ ही जिले में नए आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा की गई है. साथ ही सूरजपुर में पत्रकार के साथ हुई मारपीट का माममें कार्रवाई करने की बात कही है.

यहां शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुए कृषि मंत्री

बलरामपुर में भी शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम मनाया गया.इस कार्यक्रम में कृषि आदिमजाति कल्याण मंत्री रामविचार नेताम व सामरी विधायक उदेश्वरी पैंकरा भी शामिल हुए. मंत्री नेताम ने मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया. 

ये भी पढ़ें- MP Budget: मध्य प्रदेश ने तो कमाल कर दिया, 4 गुना बढ़ गई प्रति व्यक्ति आय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात में की लूट, सुबह मिली लाश ! बेटे की मौत के बाद माँ ने कहा- "पुलिस वालों की... "
आज सौभाग्य का दिन है,क्योंकि जिस स्कूल में पढ़ा हूं वहां आज अतिथि हूं..बोले- सीएम साय
Baloda Bazar Big action by the government's food department, substandard food items chicken found in shops and hotels notice issued to shopkeepers, awareness campaign started
Next Article
Baloda Bazar में बड़ा एक्शन, दुकानों-होटलों में मिली अमानक खाद्य सामग्री, Food डिपार्टमेंट से नोटिस जारी
Close
;