विज्ञापन
Story ProgressBack

MP विधानसभा का मानसून सत्र: पांचवे दिन की कार्यवाही में लाए जाएंगे ये प्रस्ताव, इस मुद्दों पर होगी चर्चा

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पांचवें दिन तीन अशासकीय प्रस्ताव लाए जाएंगे. इसके अलावा ध्यानाकर्षण और बजट को लेकर चर्चा भी की जाएगी.

MP विधानसभा का मानसून सत्र: पांचवे दिन की कार्यवाही में लाए जाएंगे ये प्रस्ताव, इस मुद्दों पर होगी चर्चा

MP Legislative Assembly Monsoon Session: मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में मानसून सत्र (Monsoon Session) का आज पांचवा दिन है. पांचवें दिन की कार्यवाही के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यसूची में अशासकीय संकल्प शामिल किया गया है. शुक्रवार को होने वाली विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय संविधान के अनुच्छेद 30 को समाप्त करने का अशासकीय संकल्प (Private Resolution) लाया जाएगा. यह अशासकीय संकल्प अल्पसंख्यकों को धार्मिक या भाषाई आधार पर शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना और प्रबंधन के अधिकार को समाप्त करने के लिए लाया जाएगा. यह संकल्प बीजेपी विधायक डॉ अभिलाष पांडेय द्वारा पेश किया जाएगा.

कुल तीन अशासकीय संकल्प होंगे पेश

मध्य प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को कुल तीन अशासकीय संकल्प पेश होंगे. अल्पसंख्यकों को धार्मिक या भाषाई आधार पर शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना और प्रबंधन के अधिकार को समाप्त करने के अशासकीय संकल्प के साथ ही इटारसी और भोपाल के बीच मेमो ट्रेन चलाने का अशासकीय संकल्प पेश किया जाएगा. यह संकल्प पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा पेश करेंगे. इसके अलावा पश्चिम मध्य रेलवे के खन्ना बंजारी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर भी अशासकीय संकल्प पेश किया जाएगा.

ये विधायक करेंगे ध्यान आकर्षित

विधानसभा के पांचवें दिन की कार्यवाही में बजट को लेकर भी चर्चा होगी. यह चर्चा विभागवार होगी. इसके अलावा बुरहानपुर में जल संवर्धन योजना का काम पूरा नहीं होने को लेकर ध्यानाकर्षण लाया जाएगा. यह ध्यानाकर्षण बीजेपी विधायक अर्चना चिटणीस की तरफ से नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के लिए लाया जाएगा. इसके अलावा पुष्पराजगढ़ में सड़क नहीं होने से होने वाली परेशानी पर भी ध्यान आकर्षण किया जाएगा. यह ध्यान आकर्षण कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्को की तरफ से पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल के लिए होगा. इसके साथ ही शुक्रवार की कार्यवाही के दौरान कुल 54 याचिकाएं प्रस्तुत होंगी.

यह भी पढ़ें - MP विधानसभा में बंदीगृह विधेयक 2024 हुआ पेश, कैदियों के लिए इन खास सुविधाओं का प्रावधान

यह भी पढ़ें - MP हाईकोर्ट ने नए कानून BNSS के तहत पुलिस को दिया ये निर्देश, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime ! पहले Instagram पर की चैटिंग, फिर रेप के बाद करने लगा ब्लैकमेल
MP विधानसभा का मानसून सत्र: पांचवे दिन की कार्यवाही में लाए जाएंगे ये प्रस्ताव, इस मुद्दों पर होगी चर्चा
Bhopal Ineligible 66  Nursing colleges Students will be shifted to other 
Next Article
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
Close
;