विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी आफत, खेतों में लगी फसलें चौपट होने से अन्नदाताओं के छलके आंसू

Cchhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ का बेमेतरा कृषि प्रधान जिला है. यहां बड़े पैमाने पर फसल के साथ-साथ सब्जियां भी उगाई जाती है. ऐसे में बेमौसम बरसात में जिले के किसानों को चौतरफा नुकसान पहुंचा है.

Read Time: 5 min
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी आफत, खेतों में लगी फसलें चौपट होने से अन्नदाताओं के छलके आंसू

Chhattisgarh Weather Today: छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश और ओलावृष्टि की वजह से कश्मीर और शिमला का नजारा देखने को मिल रहा है. यहां खेतों और सड़कों पर चारों तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रहा है. इस नजारे का कुछ लोग लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, इस बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है. दरअसल, भारी ओलावृष्टि की वजह से किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. खेतों की हालत देखकर कई किसान रोते नजर आए. कुदरत की मार से बेहाल किसान अब मदद के लिए सरकार के आसरे बैठे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पेंड्रा-जलेश्वर-अमरकंटक मार्ग पर दिखा ऐसा नजारा

पेंड्रा जिले में जमकर हुई ओलावृष्टि से पेंड्रा जलेश्वर अमरकंटक मार्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बीते शाम को भीषण ओलावृष्टि में चारकोल की सड़क सफेद बर्फ की चादर से ढक गई. सड़क के चारों ओर दूर-दूर तक ओलावृष्टि से जमीन सफेद चादर से ढक गई. इस दौरान अमरकंटक आने-जाने वाले पर्यटक एवं तीर्थ यात्रियों ने इस नजारे का जमकर लुफ्त उठाया. लोग इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर खूब वायरल कर रहे हैं. अचानक हुई ओलावृष्टि से पैदा हुए हालात की कुछ लोग कश्मीर और शिमला से जोड़कर वीडियो वायरल कर रहे हैं. लेकिन इसका सबसे दुखद पहलू ये है कि इस ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है.

Latest and Breaking News on NDTV

बेमेतरा में भी दिखा बर्बादी का मंजर

छत्तीसगढ़ का बेमेतरा कृषि प्रधान जिला है. यहां बड़े पैमाने पर फसल के साथ-साथ सब्जियां भी उगाई जाती है. ऐसे में बेमौसम बरसात में जिले के किसानों को चौतरफा नुकसान पहुंचा है. फसल के साथ-साथ सब्जियां भी पूरी तरह से खराब हो गई है. फसलों में सबसे ज्यादा नुकसान चना और गेहूं को हुआ है. चने की जो फसल काटकर खेतों में ही पड़े हैं. वह काले पड़ने के साथ ही खराब हो गए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close