विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 लाख के दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

कांकेर के पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि बीजापुर जिले के रहने वाले इन दोनों माओवादियों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 लाख के दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार
(सांकेतिक फोटो)

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हत्या के कुछ मामलों और सुरक्षाकर्मियों के साथ कई मुठभेड़ों में कथित तौर पर संलिप्तता के लिए कांकेर जिले से दो माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है. कांकेर के पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि बीजापुर जिले के रहने वाले इन दोनों माओवादियों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था.

मुंजालगोडी गांव से गिरफ्तार किया गया

उन्होंने बताया कि 2022 से माओवादियों के उत्तरी बस्तर संभाग में नुआपाड़ा संरक्षण/समन्वय दल के कमांडर के रूप में सक्रिय विनोद अवलम (21) और उपकमांडर आसु कोर्सा (23) को रविवार को कांकेर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुंजालगोडी गांव से गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh:  सुरक्षा बलों ने नक्सली शिविर और हथियार बनाने का कारखाना किया ध्वस्त, चार लड़ाके भी हुए गिरफ्तार

सीएनएम, माओवादियों का सांस्कृतिक संगठन है

अवलम 2011 में बीजापुर में चेतना नाट्य मंडली (सीएनएम) के सदस्य के रूप में प्रतिबंधित संगठन में शामिल हुआ था. सीएनएम, माओवादियों का सांस्कृतिक संगठन है. अधिकारी ने बताया कि कोर्सा बचपन से ही माओवादियों से जुड़ा था और वर्ष 2011 में बीजापुर के गंगालूर सीएनएम का सदस्य बना था. उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से आठ एमएम की एक पिस्तौल, 12 बोर एक देसी तमंचा और 11 कारतूस बरामद किये गये हैं.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग धमाके में शामिल रहे चार नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close