विज्ञापन
Story ProgressBack

Income Tax Raid in Chhattisgarh: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर इनकम टैक्स की रेड, PA पर भी कसा शिकंजा

Congress Leader Amarjeet Bhagat: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के निवास को चारों ओर से हथियार बंद पुलिस के जवानों ने अपने कब्जे में ले लिया. वहीं, इनकम टैक्स अधिकारियों की कार्रवाई घर के अंदर शुरू हो गई है. घर में किसी भी बाहरी लोगों का प्रवेश रोक दिया गया है.

Read Time: 3 mins
Income Tax Raid in Chhattisgarh: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर इनकम टैक्स की रेड, PA पर भी कसा शिकंजा

Congress Leader Amarjeet News: कद्दावर कांग्रेसी आदिवासी नेता और पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) के अंबिकापुर (Ambikapur) के बौरीपारा निवास पर बुधवार सुबह 6.30 बजे इनकम टैक्स विभाग ने (Income Tax) रेड की. इनकम टैक्स के ये अधिकारी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं. इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के निवास को चारों ओर से हथियार बंद पुलिस के जवानों ने अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं, इनकम टैक्स के अधिकारियों की कार्रवाई घर में चल रही है. घर में किसी भी बाहरी लोगों को प्रवेश करने से रोक दिया गया है.

वहीं, घर के अंदर मौजूद सदस्यों को बाहर निकलने पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है. साथ ही उन्हें एक कमरे में बैठकर पुरे घर की सर्चिंग की जा रही है. लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि घर में केवल नौकर ही है. परिवार का कोई भी सदस्य अंबिकापुर में नहीं है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की है आईटी टीम

सूत्रों की मानें, तो पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर में इनकम टैक्स की जो कार्रवाई हो रही है. इसमें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के इनकम टैक्स की कंबाइंड अधिकारी हैं. इन अधिकारियों की संख्या लगभग एक दर्जन से ज्यादा बताई जा रही है, जो कि अलग-अलग गाड़ियों से यहां पहुंचे थे. वहीं, जानकारी के मुताबिक पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के सूरजपुर जिला के पार्वतीपुर में स्थित पैतृक निवास और सीतापुर स्थित निवास के साथ उनके रायपुर निवास पर भी छापे की कार्रवाई की जा रही है. बताया यह भी जा रहा है कि उनके निजी सहायक राजेश वर्मा के बलरामपुर जिले के राजपुर स्थित निवास पर भी इनकम टैक्स की रेड पड़ी है.

Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल
 

कांग्रेस ने कार्रवाई को बताया राजनीति से प्रेरित

पूर्व कैबिनेट मंत्री का निवास जिस वार्ड में है, उसे वार्ड के पार्षद और कांग्रेसी नेता दीपक मिश्रा का कहना है यह पूरी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है. अमरजीत भगत लंबे समय से सत्ता के केंद्र में रहे हैं, जिसके कारण भाजपा उन्हें टारगेट करने में लगी है. उन्होंने कहा कि उनका व्यवहार आम जनों से सहयोगात्मक है और लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं. इससे पहले कभी भी कोई जांच उनके विरुद्ध नहीं हुई है. ऐसे में यह स्पष्ट लगता है कि उन पर जो कार्रवाई की जा रही है, वह राजनीति से प्रेरित है.

दंतेवाड़ा और बीजापुर के इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों ने स्पाईक होल्स को बरामद कर नापाक मंसूबे को किया नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP-छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का सितम जारी, कई जिलों का तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंचा
Income Tax Raid in Chhattisgarh: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर इनकम टैक्स की रेड, PA पर भी कसा शिकंजा
Diarrhea Outbreak Grips Chhattisgarh Hospital Overwhelmed by Influx of Patients
Next Article
छत्तीसगढ़ में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, अस्पताल में उमड़ी मरीजों की भीड़ 
Close
;