विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली-कोलकाता से हवाई मार्ग से जुड़े बिलासपुर और बस्तर, सीएम साय ने दिखाई हरी झंड़ी

छत्तीसगढ़ में हवाई यात्रा करने वालों को मंगलवार को बड़ी सौगात मिली. घोर नक्सल प्रभावित बस्तर जहां हवाई मार्ग से दिल्ली से जुड़ गया वहीं बिलासपुर से कोलकाता और नई दिल्ली के लिए भी सीधी उड़ान शुरू हो गई. राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर से वर्चुअली और बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट से डिप्टी सीएम अरुण साव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर नई फ्लाइट की शुरुआत की.

Read Time: 3 min
दिल्ली-कोलकाता से हवाई मार्ग से जुड़े बिलासपुर और बस्तर, सीएम साय ने दिखाई हरी झंड़ी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में हवाई यात्रा (Air Passengers) करने वालों को मंगलवार को बड़ी सौगात मिली. घोर नक्सल प्रभावित बस्तर (Naxal affected Bastar) जहां हवाई मार्ग से दिल्ली से जुड़ गया वहीं बिलासपुर से कोलकाता (Bilaspur to Kolkata)और नई दिल्ली (New Delhi)के लिए भी सीधी उड़ान शुरू हो गई. राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai)ने रायपुर से वर्चुअली और बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट से डिप्टी सीएम अरुण साव (Deputy CM Arun Saw)सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर नई फ्लाइट की शुरुआत की. बिलासा एयरपोर्ट (Bilasa Airport)से पहले दिन कोलकाता के लिए 51 और दिल्ली के लिए 64 यात्रियों ने सफर किया. वहीं जगदलपुर से पहले दिन 35 लोगों टिकट बुक कराया है. 

बिलासपुर में डिप्टी CM अरुण साव और गणमान्य अतिथियों ने पहले फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई

बिलासपुर में डिप्टी CM अरुण साव और गणमान्य अतिथियों ने पहले फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई

सबसे पहले बात बिलासपुर की. रायपुर से वर्चुअली उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री साव ने कहा कि अब बिलासपुर विकास की नई उड़ान भरेगा. आने वाले दिनों में हैदराबाद सहित अन्य महनगरों के लिए भी हवाई सेवाएं शुरू की जाएगी. डिप्टी CM अरुण साव ने कहा कि बिलासपुर को हवाई नक्शे पर लाने की मांग बहुत पुरानी थी जिसे आज केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से पूरा कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल  सप्ताह में तीन दिन दोनों नई फ्लाइट की सुविधा बिलासपुर वासियों को मिलेगी. इस मौके पर स्थानीय धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे. 

बस्तर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर जब विमान उतरा तो उसका पानी की बौछारों से स्वागत किया गया.

बस्तर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर जब विमान उतरा तो उसका पानी की बौछारों से स्वागत किया गया.


दूसरी तरफ  बस्तर के कलेकक्टर विजय दयाराम ने बताया कि भारत सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार के  प्रयास से RCS के तहत एयरलाइंस के द्वारा जगदलपुर के माँ दंतेश्वरी एयरपोर्ट से जबलपुर होते हुए दिल्ली की कनेक्टिविटी शुरू हो गई है. यह बस्तर के लिए गर्व की बात है. उन्होंने बताया कि इस फ्लाइट सेवा की सबसे खास बात इसका सस्ता होना है. ऑनलाइन टिकट बुकिंग साइट पर दिल्ली तक का किराया मात्र 2500 रुपये है. फ्लाइट के जगदलपुर पहुंचते ही फ्लाइट का भव्य स्वागत किया गया. वॉटर कैनन से स्वागत किया गया. जो कि काफी आकर्षण का केंद्र रहा. बताया जा रहा है जब भी कोई नई फ्लाइट की शुरुआत होती है. उस दौरान इसी तरह से विमान का स्वागत किया जाता है. बता दें कि जगदलपुर से एयर अलायंस फ्लाइट ने अपनी सेवाओं की शुरुआत की है. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: खुले में सड़ रही किसानों की कमाई, बलौदा बाजार में जिम्मेदार क्यों नहीं रख रहे धान का 'ध्यान'?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close