विज्ञापन

अधर में छात्रों का भविष्य ! छत्तीसगढ़ की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'

Hemchand Yadav University: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद जिले के हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी (Hemchand Yadav University) से बड़ी खबर हैं, बता दें कि यूजी-पीजी के छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

अधर में छात्रों का भविष्य ! छत्तीसगढ़ की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'
अधर में छात्रों का भविष्य ! छत्तीसगढ़ की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद (Balod) जिले में नीट परीक्षा (Neet exam) की गड़बड़ी का मामला अभी शांत नहीं हुआ था. इस बीच जिलेभर के कॉलेज के छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी (Hemchand Yadav University) अंतर्गत होने वाले ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन रिजल्ट में गड़बड़ी की खबर है.

14 जून को आया परीक्षा परिणाम 

कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए बताया कि हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी दुर्ग के द्वारा बीएससी के छात्रों का 14 जून को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया. जिससे बालोद जिले के सभी शासकीय कॉलेज के विद्यार्थी असंतुष्ट हैं. छात्रों ने बताया की प्रबंधन द्वारा कई ऐसे छात्र-छात्राएं जोकि परीक्षा में शामिल भी हुए थे. लेकिन उनको भी रिजल्ट में अनुपस्थित दिखा दिया गया.

छात्रों को पुनर्मूल्यांकन की सलाह

कुछ छात्रों को मिले जीरो नंबर.

कुछ छात्रों को मिले जीरो नंबर.

यही नहीं कई छात्रों ने कहा कि उनका एग्जाम बहुत अच्छा गया था.लेकिन उनको जीरो मार्क्स मिले. वहीं, इस परिणाम को लेकर कॉलेज प्रबंधन की तरफ से असंतुष्ट छात्रों को पुनर्मूल्यांकन की सलाह दी जाती है, जिससे नाराज छात्रों का कहना है कि कॉलेज की ज्यादातर छात्र-छात्राएं बड़ी मुश्किलों से अपनी पढ़ाई की फीस दे पाते हैं.

मनी प्लांट का पौधा क्यों लेकर आएं छात्र? 

हाथों में मनी प्लांट लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए छात्र-छात्राएं.

हाथों में मनी प्लांट लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए छात्र-छात्राएं.

ज्यादातर छात्र-छात्राओं को दूर-दराज गांवों से आने के लिए उनको कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थिति में प्रबंधन की गलतियों के बाद कॉलेज प्रशासन द्वारा पुनर्मूल्यांकन के लिए छात्रों को कहा जाता है, जिसके कारण छात्र अपने साथ मनी प्लांट के पौधे भी लेकर आए.

ये भी पढ़ें- सरकार ध्यान दे! छत्तीसगढ़ में 800 से ज्यादा MBBS डॉक्टर कर रहे हैं नियुक्ति का इंतजार

5 दिनों का दियासमय

अब छात्र अपनी मांगों के साथ प्रशासन को मनी प्लांट के पौधे देने की बात कह रहे हैं. छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन की नजर में छात्र-छात्राओं के पास कोई मनी प्लांट है और उससे छात्रों को पैसे मिलते हैं. नाराज छात्र-छात्राओं ने प्रबंधन को इस गलती को सुधारने के लिए 5 दिनों का समय दिया है. वहीं, उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आंदोलन करने की बात कहते नजर आए हैं. 

इन महाविद्यालय के छात्रों में गुस्सा

इस दौरान शास. घनश्याम सिंह गुप्त महाविद्यालय बालोद, शास महाविद्यालय बेलोदी, शास. कंगना मांझी महावि‌द्यालय डौंडी,शासकीय महाविद्यालय अर्जुदा ,शासकीय शहिद कौशल यादव महावि‌द्यालय गुंडरदेही,शासकीय एकलव्य महावि‌द्यालय डोंडीलोहारा.सरकारी नेमीचंद जैन महाविद्यालय दल्लीराजहरा,भक्त माता कर्मा शासकीय कन्या महावि‌द्यालय गुंडरदेही के छात्र-छात्राएं शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें- CG News: शराब पीकर नेतागिरी करना पड़ा भारी, दुर्ग में पार्षद पति की लोगों ने कर दी ये दुर्गत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
अधर में छात्रों का भविष्य ! छत्तीसगढ़ की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close