विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : दो राज्यों के बॉर्डर पर उत्पात मचाने वाले 6 नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा, पूछ्ताछ में कई राज उगले

Chhattisgarh Naxalite Arrest: दो राज्यों के बॉर्डर पर उत्पात मचाने वाले 6 नक्सलियों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने दबोच लिया है. इनके पास से आधुनिक हथियार समेत कई सामान जब्त किए गए हैं. पूछताछ में भी इन्होंने पुलिस के सामने कई राज उगले हैं.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh : दो राज्यों के बॉर्डर पर उत्पात मचाने वाले 6 नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा, पूछ्ताछ में कई राज उगले

Chhattisgarh-Naxalism: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashspur) जिले में पुलिस ने झारखंड जन मुक्ति परिषद (Jharkhand Jan Mukti Parishad) के छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी जिले के नारायणपुर और कुनकुरी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने घेराबंदी करके की है.  गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में झारखंड के टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि (36), रंजीत कुमार महतो (29), हेरमन कुमार गन्नुम, राम लाकड़ा (45), तब्सुम अहमद (27) और उड़ीसा के गुलाम शहजादा (21) के नाम शामिल हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक एके-47 रायफल, एक मैग्जीन और अन्य सामान बरामद किया गया है

ये बरामद हुए 

झारखंड पुलिस से सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर क्षेत्र में टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि अपने अन्य साथियों के साथ छिपा हुआ है. उनके पास आधुनिक हथियार हैं. इस सूचना के आधार पर बलरामपुर और जशपुर जिले के संयुक्त पुलिस दल ने जशपुर जिले के नारायणपुर और कुनकुरी थाना क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया और छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें - बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों को दूसरी सूची, इंदौर से शंकर लालवानी को फिर मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

अन्य साथियों के नामों का किया खुलासा 

 गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ की गई तब उन्होंने अपने अन्य साथियों के बारे में जानकारी दी. बाद में पुलिस जवानों ने कुनकुरी थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर जेजेएमपी के सरगना टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि और तब्सुम अहमद को गिरफ्तार किया. नक्सली टुनेश लाकड़ा उर्फ रवि झारखंड के गढ़वा और छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय रहा है. उसके खिलाफ बलरामपुर में 13 प्रकरण और झारखंड में 18 प्रकरण दर्ज हैं. जशपुर के पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है. प्रकरण की विवेचना जारी है.

यह भी पढ़ें - पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारंभ: PM मोदी ने इंदौर के नरेंद्र से किया संवाद, सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close