विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate 2nd List 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों को दूसरी सूची, इंदौर से शंकर लालवानी को फिर मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

BJP Candidate 2nd List:: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में मध्य प्रदेश के पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

Read Time: 3 min
BJP Candidate 2nd List 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों को दूसरी सूची, इंदौर से शंकर लालवानी को फिर मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट
फाइल फोटो

BJP Candidate 2nd List: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची (BJP Candidate List) जारी कर दी है. इस सूची में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पांच उम्मीदवारों के नाम हैं. टिकट कटने की अटकलों के बीच बीजेपी ने एक बार फिर इंदौर सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) पर भरोसा जताया है. पार्टी ने उन्हें इंदौर सीट (Indore Lok Sabha Seat) से फिर से मैदान में उतारा है. इसके अलावा बालाघाट सीट से भारती पारधी (Bharti Pardhi), कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से विवेक साहू बंटी (Vivek Sahu Bunty), उज्जैन से अनिल फिरोजिया (Anil Firoziya) और धार से सावित्री ठाकुर (Savitri Thakur) को टिकट दिया है.

टिकट कटने की अटकलों पर लगा विराम

विवेक साहू बंटी विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामाना करना पड़ा था. फिर भी बीजेपी ने उनपर भरोसा जताते हुए छिंदवाड़ा से टिकट दिया है. वहीं इंदौर से शंकर लालवानी को एक बार फिर टिकट दिया गया है. बता दें कि इंदौर सांसद शंकर लालवानी की टिकट कटने की चर्चा बीते कई दिनों से चल रही थी, लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर उनपर भरोसा जताते हुए सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

इन नेताओं का कटा टिकट

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी की पहली सूची में मध्य प्रदेश के 24 उम्मीदवारों के नाम थे. बीजेपी की दूसरी सूची जारी होने के साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने इंदौर सांसद शंकर लालवानी और उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया को फिर से टिकट दिया है, जबकि धार से मौजूदा सांसद छतर सिंह दरबार का टिकट काटकर महिला उम्मीदवार सावित्री ठाकुर को मैदान में उतारा है. वहीं बालाघाट से ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटकर महिला उम्मीदवार भारती पारधी को टिकट दिया गया है.

6 महिला प्रत्याशियों को मिला मौका

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक मात्र सांसद नकुल नाथ के सामने बीजेपी ने विवेक साहू बंटी को मैदान में उतारा है, बता दें कि इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने नाथन शाह को प्रत्याशी बनाया था. वहीं महिला उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी की दूसरी सूची में 2 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों में कुल 6 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

यह भी पुढ़ें - BJP ने अरुणाचल प्रदेश के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, CM पेमा खांडू समेत कई बड़े नाम शामिल

यह भी पढ़ें - CM मोहन ने रायसेन को दी 65 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, पूर्व सीएम ने राहुल गांधी पर कसा तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close