विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election: चुनाव चिन्ह को लेकर प्रत्याशी और रिटर्निंग अफसर आमने-सामने, एक-दूसरे पर लगाया ये आरोप

Chhattisgarh News: इस आरोप के बाद अंबिकापुर विधानसभा रिटर्निंग ऑफिसर पूजा बंसल ने अपनी सफाई देऐ हुए कहा कि निर्दलीय प्रत्याशियों को निर्वाचन के नियम के अनुसार ही चुनाव चिन्ह आवंटन किए गए हैं.

Read Time: 3 min
CG Election: चुनाव चिन्ह को लेकर प्रत्याशी और रिटर्निंग अफसर आमने-सामने, एक-दूसरे पर लगाया ये आरोप
छत्तीसगढ़ में रिटर्निंग अफसर पर लगे आरोप

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की चुनावी खबरों के बीच एक अनोखी खबर सामने आ रही है. अंबिकापुर (Ambikapur) के एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अंबिकापुर रिटर्निंग ऑफिसर पर चुनाव चिन्ह बदलने का दबाव और धमकाने का आरोप लगाया है. जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

उगता हुआ सूरज चुनाव चिन्ह की कर रहा था मांग

इस आरोप के बाद अंबिकापुर विधानसभा रिटर्निंग ऑफिसर पूजा बंसल ने अपनी सफाई देऐ हुए कहा कि निर्दलीय प्रत्याशियों को निर्वाचन के नियम के अनुसार ही चुनाव चिन्ह आवंटन किए गए हैं. दरअसल अंबिकापुर के निर्दलीय प्रत्याशी और रोटी पार्टी के नेता अनिल श्रीवास्तव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अंबिकापुर रिटर्निंग ऑफिसर पूजा बंसल पर आरोप लगाया है कि चुनाव चिन्ह वितरण करने से पहले उन्हें रात्रि लगभग 10:30 बजे के बीच एसडीएम कार्यालय बुलाकर उनके द्वारा मांगे गए चुनाव चिन्ह उगता हुआ सूरज नहीं देने की बात की गई और हुए उनसे इसे बदलने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़ें:CG Election 2023 : बीजेपी का CM पर तंज, कहा-छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सटोरिया निकला!

प्रत्याशी ने रिटर्निंग अफसर पर लगाया आरोप

उनके अनुसार जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उन्हें धमकाया भी गया. निर्दलीय प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव ने पूजा बंसल पर राजनीतिक दबाव से प्रेरित होकर इस तरह का कार्य करने का आरोप लगाया है. वहीं दूसरी ओर रिटर्निंग ऑफिसर अंबिकापुर विधानसभा पूजा बंसल ने प्रेस को बताया कि अनिल श्रीवास्तव के द्वारा उगता हुआ सूरज मांगा गया था, लेकिन उगता हुआ सूरज सहित अन्य दो चिन्ह राज्यस्तरीय पार्टियों के लिए आरक्षित रहता है, इसलिए उन्हें यह चिन्ह नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह निर्वाचन नियम के तहत ही वितरण किया गया है.

ये भी पढ़ें:CG Election : बिलासपुर में केजरीवाल का ऐलान- 'मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं, मेरे विचारों को नहीं'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close