विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

कोरिया: 33 प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल, कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने भी भरा पर्चा

Chhattisgarh Election 2023: कोरिया व एमसीबी जिले के 3 विधानसभा सीटों के लिए अब तक कुल 33 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. वहीं बैकुंठपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने अंतिम दिन नामांकन दाखिल किया. इस दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
कोरिया: 33 प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल, कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने भी भरा पर्चा
उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में अंबिका सिंह देव ने अपना नामांकन दाखिल किया.

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के कोरिया (Koriya) जिले के इकलौते विधानसभा सीट बैकुंठपुर (Baikunthpur) से सोमवार, 30 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव ने अपना नामांकन (Ambika Singh Deo Filed Nomination) दाखिला किया. अंबिका सिंह देव ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव (T. S. Singh Dev) की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. हालांकि नामांकन दाखिला करने से पहले पीजी कॉलेज मैदान में आमसभा हुई और उसके बाद सभी कांग्रेस नेता रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे.

अंबिका सिंह देव ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव (T. S. Singh Dev) की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया.

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में अंबिका सिंह देव ने अपना नामांकन दाखिल किया.

डिप्टी सीएम टीएस ने जीत का किया दावा

दरअसल, टीएस सिंहदेव दोपहर 2.30 बजे हेलीकॉप्टर से बैकुंठपुर के पीजी कॉलेज मैदान पहुंचे और यहां से कांग्रेस नेता के साथ रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अंतिम समय में नामांकन दाखिल करवाया. नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद डिप्टी सीएम टीएस ने बैकुंठपुर विधानसभा सीट से जीत का दावा किया. इसके बाद डिप्टी सीएम ने कुमार चौक स्थित डॉ. रामचंद्र सिंहदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. फिर दोपहर 3.30 बजे वो कोरिया से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए.

कोरिया में दूसरे चरण में होंगे मतदान

बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण की मतदान 7 नवंबर को है, जबकि दूसरे चरण में वोटर्स 17 नवंबर को वोट डालंगे. वहीं कोरिया व एमसीबी जिले की तीन विधानसभा सीटों के लिए मतदान दूसरे चरण में 17 नवंबर को होगा.

ये भी पढ़े: CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ के सबसे अमीर मंत्री की पांच साल में घटी इतनी दौलत, ये हैं सबसे गरीब विधायक

33 प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

दरअसल, सोमवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था. ऐसे में कलेक्ट्रेट ऑफिस में काफी भीड़ देखने को मिला. वहीं अंतिम दिन अंबिका सिंहदेव के अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्यक्ष संजय सिंह कमरो ने भी अपना नामांकन 
पत्र जमा किया. बता दें कि अब तक भरतपुर-सोनहत से 10, मनेंद्रगढ़ से 11 और बैकुंठपुर सीट से 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है.

ये भी पढ़े: 'वैश्विक फोनथॉन' का किया गया आयोजन, 21 देशों के प्रवासियों ने मतदाताओं से की वोट देने की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close