विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

'वैश्विक फोनथॉन' का किया गया आयोजन, 21 देशों के प्रवासियों ने मतदाताओं से की वोट देने की अपील

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: सोमवार, 30 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक 21 देशों के 250 से अधिक एनआरआइ ने 'वोट फॉर एमपी' कैंपेन के तहत लगातार 14 घंटे तक मध्य प्रदेश के मतदाताओं से बात की.

Read Time: 2 min
'वैश्विक फोनथॉन' का किया गया आयोजन, 21 देशों के प्रवासियों ने मतदाताओं से की वोट देने की अपील
भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Vidhan Sabha Chunav 2023) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के विदेश विभाग की ओर से 'वोट फॉर एमपी' कैंपेन के अंतर्गत  'वैश्विक फोनथॉन' का आयोजन किया गया, जिसमें 21 देशों के 250 से अधिक प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) ने 15,000 मतदाताओं को फोन किया. ये जानकारी पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी.

20 हजार मतदाताओं को किया गया फोन

वोट फॉर एमपी कैंपेन के माध्यम से 21 देश- यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, यूके, बहरीन, कुवैत, जापान, यूएई, सिंगापुर, पोलैंड, हांगकांग, नाइजीरिया, नार्वे, डेनमार्क, मलेशिया, कनाडा, केन्या, रूस, दक्षिण अफ्रीका आदि देशों में किया गया. वहीं एनआरआइ ने 'फिर इस बार भाजपा सरकार' के संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार 14 घंटे तक मध्य प्रदेश के 20 हजार मतदाताओं को कॉल करके उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया.

लगभग 250 प्रवासी भारतीयों ने मतदाताओं को किया फोन

प्रदेश भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के संयोजक रोहित गंगवाल ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि 29 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक 250 से अधिक प्रवासी भारतीयों ने मतदाताओं को फोन किया. उन्होंने लगभग 15,000-20,000 मतदाताओं से संपर्क किया. उन्होंने कहा कि ये कॉल अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, यूएई, सिंगापुर, पोलैंड और हांगकांग समेत अन्य देशों से किये गए.

ये भी पढ़े: शिवराज ने बुधनी से किया नामांकन, कहा- 5 साल में हर बहन को 'लखपति दीदी' बनाऊंगा

गंगवाल ने कहा कि उन्होंने भाजपा सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बात की और मतदाताओं से पार्टी का समर्थन करने की अपील की.

एक फेज में होगी वोटिंग

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर  17 नवंबर को एक फेज में वोटिंग होगी, जबकि 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

ये भी पढ़े: MP Elections: अमित शाह ने थामी चुनावों की कमान, ग्वालियर चंबल अंचल की 34 सीटों पर किया मंथन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close