विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

''कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धोखा दिया'': कोंडागांव में बोलीं स्मृति ईरानी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए स्मृति (Smriti Irani) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने शराबबंदी का अपना वादा पूरा न करके छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धोखा दिया है.

Read Time: 4 min
''कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धोखा दिया'': कोंडागांव में बोलीं स्मृति ईरानी
कोंडागांव:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने रविवार को कोंडागांव (Kondagaon) के एनसीसी मैदान में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) और कांग्रेस (Congress) की सरकार पर जमकर हमला बोला.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए स्मृति (Smriti Irani) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने शराबबंदी का अपना वादा पूरा न करके छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धोखा दिया है. BJP प्रत्याशी लता उसेंडी (Lata Usendi) के समर्थन में प्रचार के साथ स्मृति ईरानी ने प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील भी की.

उन्होंने कहा, ''मैं हैरान हूं. मुझे नहीं पता था कि सत्ता पाने की लालसा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब दुबई के रिमोट कंट्रोल से संचालित होंगे. अब तक तो यही कहा जाता था कि रिमोट इटली का है, पर अब पता चला है कि एक रिमोट दुबई में भी पड़ा है. टनाटन फोन आता है, दनादन आदमी भागता है और करोड़ों रुपये के साथ पकड़ा जाता है.''

ये भी पढ़ें- Mahadev App: BJP ने VIDEO जारी कर CM बघेल को घेरा, कांग्रेस ने बताया साजिश

स्मृति महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Betting App) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई और एक व्यक्ति की गिरफ्तारी का जिक्र कर रही थीं. ईडी ने शुक्रवार को दावा किया था कि फॉरेंसिक विश्लेषण और एक 'कैश कूरियर' द्वारा दिए गए बयान से 'चौंकाने वाले आरोप' सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और यह जांच का विषय है.


छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान कोंडागांव की सड़कों पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी स्कूटी चलाते नज़र आईं.

कथित एजेंट 38 वर्षीय असीम दास को एजेंसी ने रायपुर में गिरफ्तार किया था और उसके पास से 5.39 करोड़ रुपये नकद बरामद किया था. 

स्मृति ने कहा, ''कांग्रेस सरकार ने न सिर्फ कोंडागांव, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धोखा दिया है. कांग्रेस ने (2018 में) घर-घर जाकर महिलाओं से वादा किया था कि वह राज्य को नशा मुक्त बनाएगी और शराब पर प्रतिबंध लगाएगी.''

उन्होंने आरोप लगाया, ''कांग्रेस नेता प्रदेश की भोली-भाली महिलाओं से झूठे वादे करके सत्ता में आए... शराब पर प्रतिबंध लगाने के बजाय कांग्रेस नेताओं ने शराब घोटाला कर 2,000 करोड़ रुपये लूटे और अपनी तिजोरियां भरीं.''

कोंडागांव उन 20 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल है, जहां 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए दो चरणों के चुनाव के पहले चरण के तहत सात नवंबर को मतदान होगा. पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार रविवार शाम को समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: प्रथम चरण के लिए थमा प्रचार,  7 नवंबर को ईवीएम में कैद होगी 223 उम्मीदवारों की किस्मत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close