विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Mahadev App: BJP ने VIDEO जारी कर CM बघेल को घेरा, कांग्रेस ने बताया साजिश

Mahadev App: BJP के केंद्रीय मीडिया संयोजक सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कथित वीडियो बयान को संवाददाताओं के सामने रखा और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है.

Read Time: 5 min
Mahadev App: BJP ने VIDEO जारी कर CM बघेल को घेरा, कांग्रेस ने बताया साजिश
रायपुर:

Mahadev App: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को एक वीडियो जारी कर दावा किया कि यह महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Betting App) मामले के आरोपियों में से एक सुभम सोनी (Subham Soni) का है, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) कर रहा है. इस वीडियो में सोनी ने दावा किया है कि उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) को अब तक 508 करोड़ रुपये दिये हैं.

कांग्रेस ने बताया बीजेपी की साजिश
BJP के केंद्रीय मीडिया संयोजक सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कथित वीडियो बयान को संवाददाताओं के सामने रखा और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel)  को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) ने कहा कि वीडियो बीजेपी की साजिश है.

सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने कहा, ‘‘दुबई में बैठा आरोपी स्वयं वीडियो भेजकर महादेव ऐप  (Mahadev App)  की सारी कथा सुनाते हुए बता रहा है कि ऐप के तार कहां-कहां और किस-किस तक जुड़े हैं. उसने स्पष्ट तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा (Vinod Verma), मुख्यमंत्री के बेटे बिट्टू, एक पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल (Prashant Aggarwal) और स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) को इस सिंडिकेट में शामिल बताया है. अब हमारा स्पष्ट कहना है कि भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री के पद पर तीस दिन तो क्या एक मिनट भी बैठने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.''

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के विधायक सिंह ने, ‘‘शुभम सोनी वह व्यक्ति है जिसको ईडी ने समन भी किया था वह आया नहीं था मगर उसने एक अपना वीडियो भेजा है, यह बिना काट छांट का वीडियो है. इसलिए मीडिया के सामने इसे पेश कर रहे है.'' संवाददाता सम्मेलन में दिखाए गए एक वीडियो में एक शख्स ने आईडी कार्ड दिखाकर खुद को महादेव बुक बेटिंग ऐप का मालिक शुभम सोनी बताया. वीडियो में दिखाए गए व्यक्ति ने दावा किया कि उसने अब तक 508 करोड़ रुपये ‘‘बघेल साहब'' और अन्य लोगों को दे चुका है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ का अनोखा गांव अंजोरा जो चुनता है दो सीटों के विधायक, एक सड़क करती है बंटवारा

उस व्यक्ति ने वीडियो में कहा, ‘‘पैसे देने के बाद भी मेरा काम नहीं हो रहा है..इतना ज्यादा मैं इतना परेशान हो गया हूं इस सिस्टम से कि अब क्या करूं समझ नहीं आता है...मेरे ऊपर ईडी की कार्रवाई शुरू हो गई है..भारत की सरकार से मेरा आखिरी अनुरोध है कि वह मेरी मदद कर दे, मैं इस राजनीतिक सिस्टम में फंस चुका हूं मैं इससे बाहर निकलना चाहता हूं.'' उस व्यक्ति ने दावा किया कि उसके पास लेन-देन का सबूत है और उसे वह पेश कर सकता है.

ईडी के मुताबिक, एजेंसी ने पिछले दिनों महादेव ऐप मामले में छत्तीसगढ़ में छापे की कार्रवाई कर कथित एजेंट 38 वर्षीय असीम दास को गिरफ्तार किया था तथा उसके पास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद किये गए थे. कांग्रेस के राज्य संचार विंग के अध्यक्ष सुशी आनंद शुक्ला ने वीडियो को बीजेपी की साजिश करार दिया.

शुक्ला ने कहा, ‘‘बीजेपी राज्य में कांग्रेस से मुकाबला करने में विफल रही है और इसलिए उसने ऐसी साजिशों का सहारा लिया है. कोई भी वीडियो जारी कर खुद को महादेव ऐप का मालिक बता सकता है, जबकि इस मामले में सौरभ चंद्राकर को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, छत्तीसगढ़ की जनता चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाएगी.''

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh चुनाव में खुला वादों का पिटारा, किसके घोषणा पत्र में ज्यादा दम...कांग्रेस या BJP?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close