विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

PM मोदी ने रखी देश में राम राज्य की नींव... कोंटा में बोले योगी आदित्यनाथ, CM बघेल पर साधा निशाना

सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा क्षेत्र (Konta Assembly Seat) में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Bhupesh Government) पर राज्य में लव जिहाद और धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

Read Time: 4 min
PM मोदी ने रखी देश में राम राज्य की नींव... कोंटा में बोले योगी आदित्यनाथ, CM बघेल पर साधा निशाना
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान कहा कि अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का निर्माण भारत के अंदर राम राज्य की उद्घोषणा की शुरुआत है, जहां जाति और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा. सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा क्षेत्र (Konta Assembly Seat) में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Bhupesh Government) पर राज्य में लव जिहाद और धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

सुकमा जिले की कोंटा सीट उन 20 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां पहले चरण में मतदान (Chhattisgarh First Phase Election) होगा. पहले चरण का मतदान मंगलवार 7 नवंबर को होना है, ऐसे में चुनावी प्रचार रविवार शाम को समाप्त हो जाएगा. बीजेपी ने कोंटा सीट से सोयम मुका (BJP Candidate Soyam Munka) को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार मौजूदा विधायक और मंत्री कवासी लखमा (Congress Candidate Kawasi Lakhma) हैं.

योगी ने केंद्र की तारीफ की

योगी ने कहा, "राम राज्य का अर्थ है ऐसा शासन जहां जाति और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा. योजनाओं का लाभ गरीबों, वंचितों, आदिवासियों सहित हर व्यक्ति तक पहुंचे. योजना का लाभ सभी तक सीधे पहुंचना चाहिए. सभी को सुरक्षा, सुविधाएं और संसाधनों पर अधिकार मिले, यही राम राज्य है.'' योगी ने केंद्र सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा, "याद रखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वास्तव में पिछले साढ़े नौ वर्षों में पूरे देश में राम राज्य की नींव रखी है.''

छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल : योगी

योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण जनवरी में पूरा हो जाएगा. इससे उत्तर प्रदेश से अधिक छत्तीसगढ़ के लोगों को खुश होना चाहिए क्योंकि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारत के अंदर राम राज्य की उद्घोषणा की शुरुआत है.''

भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक समस्या : योगी

योगी आदित्यनाथ ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, "छत्तीसगढ़ में सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण की गतिविधियों पर चुप है. यहां हर तरह से ऐसी गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. यह कोई सरकार नहीं है, बल्कि यह एक समस्या बन गई है. कांग्रेस अपने आप में एक समस्या बन गई है. जल्द से जल्द इस समस्या से छुटकारा पाएं और छत्तीसगढ़ के सपनों को साकार करने में सहयोग करें.'' योगी ने कोयला, शराब, खनन और लोक सेवा आयोग में कथित घोटालों को लेकर भी बघेल सरकार पर हमला बोला.

ये भी पढ़ें - NDTV Opinion Poll: भूपेश बघेल सरकार के कामकाज को कितने नंबर देता है छत्तीसगढ़? देखें जनता का 'रिपोर्ट कार्ड'

ये भी पढ़ें - मुफ्त शिक्षा, कर्ज माफी और बहुत कुछ... वोटिंग से दो दिन पहले आया CG कांग्रेस का घोषणा पत्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close