विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

Chhattisgarh Congress Manifesto: वोटिंग से दो दिन पहले कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, मुफ्त शिक्षा और कर्ज माफी समेत कई बड़े वादे

Chhattisgarh Congress Manifesto : कांग्रेस के घोषणा पत्र को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने रायपुर में जारी किया. कांग्रेस ने इसमें कई योजनाओं का जिक्र किया गया है. कांग्रेस ने इस घोषणा पत्र को 'भरोसे का घोषणा पत्र' नाम दिया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Congress Manifesto: वोटिंग से दो दिन पहले कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, मुफ्त शिक्षा और कर्ज माफी समेत कई बड़े वादे
कांग्रेस के घोषणा पत्र को रायपुर में जारी किया गया है.

Congress Manifesto Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections) के लिए महज 2 दिन ही बचे हैं, 7 नवंबर को यहां पहले चरण की चुनाव (Chhattisgarh First Phase Election) होना है. ऐसे में कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अपना घोषणा पत्र (Congress Manifesto in Chhattisgarh) जारी किया है. घोषणा पत्र में मुफ्त शिक्षा (Free Education), बोनस के साथ धान खरीदी, कर्ज माफी और जातिगत जनगणना (Caste Census) समेत कई वादे किए गए हैं.

कांग्रेस के घोषणा पत्र को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने रायपुर में जारी किया. कांग्रेस ने इसमें कई योजनाओं का जिक्र किया गया है. कांग्रेस ने इस घोषणा पत्र को 'भरोसे का घोषणा पत्र' (Manifesto of Trust) नाम दिया है.

मुफ्त शिक्षा और जातिगत जनगणना समेत कांग्रेस ने किए कई वादे

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में केजी से लेकर कॉलेज तक मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दोबारा सत्ता में आने पर जातिगत जनगणना की जाएगी. वहीं कांग्रेस ने धान के दाम भी बढ़ाने का ऐलान किया है. अभी धान का दाम 2640 रुपये प्रति क्विंटल है, जबकि कांग्रेस की सरकार आने पर इसे 3200 रुपये प्रति क्विंटल के दाम से खरीदा जाएगा.

200 यूनिट फ्री बिजली और मुख्यमंत्री आवास भी

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रतिमाह 200 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया है. इसका लाभ राज्य के 50 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के करीब 17.50 लाख लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने का भी ऐलान किया गया है.

घोषणा पत्र में कांग्रेस के मुख्य वादे :

Latest and Breaking News on NDTV

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close