विज्ञापन
Story ProgressBack

हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं

Kawardha Road Accident: बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha Accident) में बड़ा सड़क हादसा हुआ था. इस हादसे में 19 लोग खत्म हो गए थे. हैरानी वाली बात ये है कि इतनी बड़ी घटना के बाद कवर्धा जिला प्रशासन सो रहा है.

Read Time: 3 mins
हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं
हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में दो दिन पहले खौफनाक सड़क हादसा हुआ था. ये हादसा इतना भयंकर था कि इसमें 1, 2 नहीं बल्कि 19 लोग मौत के आगोश में समा गए थे. पूरे छत्तीसगढ़ समेत देशभर के लोगों ने घटना को लेकर दुख जाहिर किया था...लेकिन इतने भयानक हादसे के महज़ दो दिन बाद ही सब कुछ भूला हुआ प्रतीत हो रहा है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि कवर्धा ज़िले की कुछ तस्वीरें खुद इस बात को बयां का रही हैं. दरअसल, 2 दिन पहले जिस वक्त हादसा हुआ उस समय पिकअप वाहन में सवार लोग जगंल से तेंदूपत्ता संग्रह का काम करके अपने घर को लौट रहे थे... तभी लोगों से खचाखच भरी गाड़ी बेकाबू होकर पास के एक खाई में गिर गई... और इसी हादसे में 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इन 19 लोगों में 15 महिलाएं और तीन किशोरी शामिल थीं.

आखिर किस चीज़ का इंतज़ार कर रहा प्रशासन

....लेकिन हैरानी की बात ये है कि कवर्धा जिला में हुए इतने भीषण सड़क हादसे के बावजूद भी प्रशासन सो रहा है. सड़क पर नियमों को ताक पर रखकर एक नहीं कई पिकअप वाहन संकरे रास्तों से गुजर रहे हैं. यात्रियों को भी अपनी जान की परवाह नहीं है... या फिर यूं कहें कि रोटी जुटाने की जद्दोजहद में वे भी मजबूर हैं. वजह चाहे कुछ भी हो ना तो लोग मानने को तैयार हैं और ना ही यातायात पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर रही है. इस पूरे मामले में प्रशासन सचेत नहीं दिख रहा. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कोई और बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है प्रशासन...? आखिर इतने लोगों की मौत के बाद भी फिर से महिलाओं को पिकअप गाड़ी में भरकर लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- भीतरघातियों और बागियों की कांग्रेस में नो एंट्री, गद्दारों को वापस लाने वालों को केके मिश्रा की खुली चेतावनी

पिकअप गाड़ी में क्यों हो रही लोगों की सवारी ?

आज बुधवार को ग्रामीण बाहुल्य सूरजपुर ज़िले में माल वाहन और पिकअप वाहनों से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के आने-जाने का सिलसिला नज़र आया. ग्राम पंचायत रामनगर की 24 से अधिक महिलाएं और बच्चें पिकअप में सवार देखे गए. ये सभी लोग किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम पंचायत पथरी गए थे...ऐसे में सवाल उठता है कि क्या जिला मुख्यालय से गुजरते ऐसे वाहनों पर यातायात व पुलिस विभाग कार्रवाई करने की बजाय किसी हादसे के इंतज़ार में बैठे हैं?? आखिर क्यों सामान ढोने वाली कमर्शियल गाड़ियों में इंसानों को ठूंस-ठूंस कर अप-डाउन कराया जा रहा है. वहीं, NDTV की टीम ने भी  बुधवार को ड्राइवर और सवारियों से बात कर मौके का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- Analysis: केंद्र में सरकार का दावा, लेकिन MP और CG की 40 सीटों पर कांग्रेस की चुप्पी के मायने?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं
Narayanpur Naxalite Attack ITBP Police Camp Live Video Viral
Next Article
NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक 
Close
;