विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

CG News: विष्णु देव साय ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का इंतजार

Chhattisgarh CM: विष्णु देव साय राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे और वहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को एक पत्र भी सौंपा.

Read Time: 3 mins
CG News: विष्णु देव साय ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का इंतजार
CM Vishnu Deo Sai : पेश किया सरकार बनाने का दावा

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने नए सीएम का चुनाव कर लिया है. विधायक दल की बैठक में विष्णु देव साय को विधायक दल का नेता चुना गया है और प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नामित किया गया है. केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अध्यक्षता में हुई बैठक में विष्णु देव साय के नाम पर मुहर लगी. वहीं, नाम फाइनल होते ही विष्णु देव साय राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे और वहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को एक पत्र भी सौंपा.

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा, ''हमने राज्यपाल को एक पत्र सौंपा है जिसमें कहा गया है कि साय जी को विधायक दल का नेता चुना गया है''. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि राज्यपाल से मिलने के बाद सरकार पेश करने का दावा पेश कर दिया गया है. हालांकि, अब शपथ ग्रहण समारोह की तारीख नहीं बताई गई है. इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी.

विष्णु देव साय ने बताया सीएम बनते ही क्या करेंगे

विष्णु देव साय ने कहा, 5 साल से कांग्रेस पार्टी की सरकार चल रही थी. जिससे हर वर्ग त्रस्त थी. सीएम बनते ही हमारी प्राथमिकता रहेगी की हमलोगों ने जो चुनावी घोषणापत्र जारी किया है 'मोदी की गारंटी' उसे पूरा करना सबसे पहला काम होगा. पूरे प्रदेश में 18 लाख लोग प्रधानमंत्री आवास से लोग वंचित रहे हैं. सबसे पहले उसकी स्वीकृति की जाएगी. 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर किसानों को दो साल का बोनस किसानों को दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः विष्णु देव साय को ही बीजेपी ने क्यों चुना सीएम, अजीत जोगी के बाद प्रदेश के दूसरे आदिवासी मुख्यमंत्री

बता दें, 10 दिसंबर को बीजेपी के 56 नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यन्त कुमार गौतम के साथ हुई. रायशुमारी के बाद विष्णु देव साय के नाम पर मुहर लग गई. हालांकि, सीएम के दौर में कई अन्य आदिवासी नेता के नाम भी थे. लेकिन आखिरकार विष्णु देव साय के नाम पर मंजूरी हुई. आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में दूसरी बार कोई आदिवासी मुख्यमंत्री चुना गया है. इससे पहले अजीत जोगी कांग्रेस की सरकार में पहले मुख्यमंत्री और पहले आदिवासी समुदाय से मुख्यमंत्री थे.

यह भी पढ़ेंः Chhattisgarh CM: विष्णु देव साय के सीएम बनने पर मां हुई भावुक, बेटे के बारे में कही ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
CG News: विष्णु देव साय ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का इंतजार
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;