विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

CG Election 2023: डॉ. रमन सिंह ने जातिगत सर्वेक्षण और पीएससी  घोटाले पर भूपेश बघेल को घेरा, बोले 5 साल सत्ता में रहे तो क्या किया

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में भाजपा और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर बढ़  बनाने के लिए जनता का मसीहा साबित करने में जुटी है. सत्ताधारी कांग्रेस जहां अपनी सत्ता बचाने के लिए लगातार कोशिशे कर रही है. वहीं, बीजेपी राज्य सरकार की कमियों को उजागर कर सच्चा हासिल करने की फिराक में है. 

CG Election 2023: डॉ. रमन सिंह ने जातिगत सर्वेक्षण और पीएससी  घोटाले पर भूपेश बघेल को घेरा, बोले 5 साल सत्ता में रहे तो क्या किया

Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में 2023 के अंतिम में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं, जिसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा कि भाजपा जातिगत जनगणना से इसलिए भाग रही है, क्योंकि इससे उनकी नफरत की राजनीति का खात्मा हो जाएगा. इस पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने जमकर पलटवार किया. इन्होंने इसे चुनावी शिगूफा करार दिया. डॉ. सिंह ने कहा कि पांच साल सत्ता में थे तब जातिगत सर्वेक्षण क्यों नहीं किया.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएससी घोटाले पर कही ऐसी बात

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रविवार को निर्धारित कार्यक्रम के हत अपने पैतृक जिले राजनांदगांव पहुंचे थे. यहां शहर के बीएमसी मिल कॉलोनी राम मंदिर में पहुंचकर उन्होंने पूजा-अर्चना की. इसके बाद सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन किया. इस मौके पर उन्होंने कथित पीएससी घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र के बारे में जानकारी दी. इसके अलावा जातिगत जनगणना को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा.

इसलिए पीएसी मामले में पीएम को लिखा खत

प्रदेश में पीएससी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सरकार हमेशा भ्रष्टाचार करने के बाद उसको छुपाने का काम करती है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेशभर के लाखों नवयुवक मेरे पास चिट्ठी लिखकर और फोन कर बताते हैं  कि हमारे जीवन और हमारे भविष्य को खतरे में डाल दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि 50-50 लाख में पद बिके हैं. ऐसे हालात में लाखों युवक पीएससी का एग्जाम क्यों दें, जब सिर्फ पीएससी का अध्यक्ष उनके रिश्तेदार और कांग्रेस के नेताओं के बच्चे ही टॉप में आते हैं. इसका मतलब यह है कि गरीब का बच्चा मेहनत करना बंद कर दे. रमन सिंह ने कहा कि मैंने उन बच्चों की भावनाओं को देखते हुए प्रधानमंत्री से सीधा आग्रह किया है कि छत्तीसगढ़ के लाखों बच्चों के मन में जो शंका है, उसे दूर करने के लिए मामले की सीबीआई से जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें:  रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 लाख की लूटपाट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
 

जातिगत सर्वेक्षण पर बघेल को घेरा

वहीं, मुख्यमंत्री की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि भाजपा जानती है कि अगर जाति की जनगणना हुई, तो उनकी सांप्रदायिकता का कार्ड फेल हो जाएगा. भाजपा मूल रूप से ओबीसी विरोधी है. भूपेश बघेल के इन आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब चुनाव का आखिरी दिन आता है, तब मुख्यमंत्री ऐसे ही बात करते हैं.उनको ये बताना चाहिए कि 5 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद उन्होंने क्या किया. रमन सिंह ने कहा कि अब तक जो काम बिहार और बाकी राज्यों में होता था, अब आचार संहिता लगने वाला है, तब बोल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Ujjain: परिवार के साथ महाकाल के दरबार में पहुंचे अनिल अंबानी, गर्भ गृह में प्रवेश पर उठे ये सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: सीएम विष्णु देव साय ने कहा- जनजातीय उन्नत ग्राम से होगा विकास, विकसित भारत हो रहा तैयार
CG Election 2023: डॉ. रमन सिंह ने जातिगत सर्वेक्षण और पीएससी  घोटाले पर भूपेश बघेल को घेरा, बोले 5 साल सत्ता में रहे तो क्या किया
Family Slept Peacefully at Home Unaware of the Shocking Act Outside
Next Article
घर में सो रहा था परिवार ! बाहर बदमाशों ने कर दी दिल दहला देने वाली हरकत
Close
;