विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 लाख की लूटपाट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

बीते दिनों 25 सितंबर को 9 लाख की लूटपाट करने वाले नट गिरोह के तीन सद्स्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्य सदस्यों की तलाश जारी है.

Read Time: 5 mins
रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 लाख की लूटपाट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी पत्थलगांव थाना क्षेत्र के नट गिरोह के हैं.

Chhattisgarh News : रायगढ़ पुलिस को पैसे छीनने वाले गिरोह के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बीते 27 सितंबर को 9 लाख नगदी छीनकर भागने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गिरोह के शेष सदस्यों की तलाश अभी जारी है. आरोपियों ने 27 सितंबर को एक युवक का पीछाकर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास युवक के मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे नगद 9 लाख रुपये लूट लिए थे, जिसके बाद आरोपी फरार चल रहे थे. सभी आरोपी नट गिरोह के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

क्या है पूरा मामला? 

बताया जा रहा है कि 27 सितंबर की सुबह बैंक से रुपये निकालने गए युवक का पीछा कर आरोपियों ने पैसे छीन लिए थे. यह वारदात केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास की बताई जा रही है. आरोपियों ने पीड़ित युवक के मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे नगद 9 लाख रुपये छीन लिया था. जिसके बाद सभी आरोपी फरार चल रहे थे. इस मामले पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने लूटपाट करने वाले नट गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि 27 सितंबर की दोपहर कोतवाली पुलिस को स्थानीय व्यक्तियों से सूचना मिली कि बैंक ऑफ बड़ौदा, केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास एक युवक के मोटरसाइकिल से रुपये छीन लिए गए हैं. सूचना मिलते ही तत्काल एडिशनल एसपी संजय महादेवा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे के साथ थाना कोतवाली और साइबर सेल के स्टाफ मौके पर पहुंचे. पीड़ित मनोज कुमार डनसेना जय मां नाथल दाई क्रेशर उद्योग टिमरलगा चंद्रपुर का सुपरवाइजर है.

ये भी पढ़ें - पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को लिखा पत्र, CGPSC में हुए भ्रष्टाचार की CBI जांच कराने का किया आग्रह

पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी पत्थलगांव थाना क्षेत्र के नट गिरोह के हैं.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है.

चेक को कैश कराने बैंक गया था पीड़ित युवक

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके क्रेशर मालिक मनीष अग्रवाल द्वारा दिए गए 9 लाख रुपये के सेल्फ चेक को कैश कराने केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा आया था. यहां पर ट्रैफिक जाम के बीच अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा उसकी डिक्की से रुपये निकाल लिए गए. पीड़ित की लिखित शिकायत पर लूटपाट का अपराध दर्ज कर कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला. जिसमें संदेहियों के प्राप्त फुटेज को स्थानीय मुखबिरों और आस-पास के जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ शेयर कर जानकारी जुटाई गई.

कैसे पकड़े गए आरोपी

पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी पत्थलगांव थाना क्षेत्र के नट गिरोह के हैं. इसके बाद एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना कोतवाली के साथ साइबर सेल, थाना धरमजयगढ़, लैलूंगा स्टाफ की अलग-अलग टीमें बनाकर संदेहियों की धर पकड़ के लिए लगाया गया. इस बीच पुलिस टीम ने आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी, लेकिन सभी आरोपी वहां से फरार थे. पुलिस ने बताया कि हमारी टीम संदेहियों पर निगाह रखे हुए थी. इसी बीच पुलिस को अचानक मुखबिर से सूचना मिली कि 05 अक्टूबर को कापू बस स्टैंड के पास संदेही मिथुन सिंह नट और बाबू सिंह नट आ रहे हैं. 

जिसके बाद पुलिस ने पूरी सावधानी रखते हुए आरोपियों को हिरासत में ले लिया. पूछताछ में दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया और बताया कि अपने साथी सोनू नट निवासी झक्कड़पुर थाना पत्थलगांव और अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर क्षेत्र में चोरी, लूट की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं. पुलिस की दबिश में एक अन्य आरोपी सोनू नट को भी हिरासत में ले लिया गया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से 1 लाख 25 हजार रुपये नगद और मोटरसाइकिल यूनिकॉन सी जी 15 डीवाई 6361 जब्त की गई है. 

ये भी पढ़ें - Petrol Diesel Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें प्रमुख शहरों में क्या हैं नए रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: नगर निगम की बसें रखे-रखे हो गई कबाड़, बजट का हो रहा सालों से इंतजार 
रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 लाख की लूटपाट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
Congress start investigation of Defeat in lok Sabha Election of Chhattisgarh Fact Finding Committee listen congress leaders
Next Article
CG News: ...तो कांग्रेस को इसलिए छत्तीसगढ़ में मिली थी हार, मोइली कमिटी के सामने नेताओं ने खोल दी पोल
Close
;