विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2023

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को उतारा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने राज्य के सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए . इस फाइनल लिस्ट में चार प्रत्याशियों के नाम हैं.

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को उतारा

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने राज्य के सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए . इस फाइनल लिस्ट में चार प्रत्याशियों के नाम हैं. सूबे की हाईप्रोफाइल सीट अंबिकापुर (Ambikapur) से पार्टी ने राजेश अग्रवाल (Rajesh Aggarwal) को टिकट दिया है तो बेमेतरा से दीपेश साहू पर पार्टी ने भरोसा जताया है.इसके अलावा बेलतारा से सुशांत शुक्ला और कसडोल से धनीराम धीवर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने भी छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर अपनी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.


बताया जा रहा है कि जातिगत समीकरण के कारण इन सीटों पर नामों के एलान में देरी हो रही थी.बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. जिसके बाद दूसरी लिस्ट में 64 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. तीसरी सूची में बीजेपी ने एक ही नाम जारी किया था. अंबिकापुर सीट पर जब पार्टी ने दूसरी और तीसरी लिस्ट में प्रत्याशी नहीं उतारे से टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) को लेकर तमाम कयास लगने शुरु हो गए. हालांकि राजेश अग्रवाल को उतार कर पार्टी ने  सारी अटकलों पर विराम लगा दिया. 

90 विधानसभा सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होना है. प्रदेश में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर होगा. इस दिन राज्य में 20 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. वहीं बाकी सीटों पर 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा. आयोग ने ऐलान किया है कि 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023 : कांग्रेस ने विरोध के बाद बदले चार नाम, नए उम्मीदवारों का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को उतारा
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close