विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2023

MP Election 2023 : कांग्रेस ने विरोध के बाद बदले चार नाम, नए उम्मीदवारों का किया ऐलान

MP Election 2023 : कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी नए उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कुलदीप सिकरवार के स्थान पर अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया से गुरू चरण खरे के स्थान पर वीरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी के स्थान पर मुरली मोरवाल और जावरा से हिम्मत श्रीमल के स्थान पर वीरेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया है.

MP Election 2023 : कांग्रेस ने विरोध के बाद बदले चार नाम, नए उम्मीदवारों का किया ऐलान

Assemblyelection2023 : कांग्रेस (Congress) ने विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly Election 2023) से पहले चार उम्मीदवारों (Congress Candidate New List) के नाम बदल दिए है. सुमावली विधानसभा, पिपरिया विधानसभा, बड़नगर और जावरा विधानसभा के लिए नए उम्मीदवार उतारे गए हैं. पिछले कुछ दिनों से उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस में जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा था, इसी के चलते चार चेहरे बदल दिए गए है. कांग्रेस ने अब सुमावली विधानसभा क्षेत्र से अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया से वीरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से मुरली मोरवाल और जौरा से वीरेन्द्र सोलंकी को उम्मीदवार (Congress Candidate MP Assembly Election 2023) बनाया है.

किनका नाम बदला?

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी नए उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कुलदीप सिकरवार के स्थान पर अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया से गुरू चरण खरे के स्थान पर वीरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी के स्थान पर मुरली मोरवाल और जावरा से हिम्मत श्रीमल के स्थान पर वीरेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया है.

तीन लिस्ट जारी करके कांग्रेस ने घोषित किए थे उम्मीदवार

कांग्रेस ने इससे पहले तीन बार में प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे. इन लिस्टों के आने बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस को आए दिन विरोध का सामना करना पड़ रहा था. कमलनाथ के आवास के सामने प्रदर्शन हुआ तो वहीं दिग्विजय सिंह का कुर्ता फाड़ने की बात कही गई. बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत सभी 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को की जाएगी.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : निशा का ऐलान- मैं चुनाव लड़ूंगी, कांग्रेस की सीमा ने कहा महिला को टिकट नहीं मिला तो कमलनाथ के मंच पर मुंडन करा लूंगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Elections Date 2024 Announcement: MP-CG में उपचुनाव, 13 नवंबर को रायपुर दक्षिण, विजयपुर और बुधनी में मतदान
MP Election 2023 : कांग्रेस ने विरोध के बाद बदले चार नाम, नए उम्मीदवारों का किया ऐलान
Indore 4 Assembly Seat: Congress defeated due to weak candidate im Madhya Pradesh Assembly Election
Next Article
Indore 4 Assembly Seat: इस विधानसभा में कांग्रेस का कमजोर प्रत्याशी बना भाजपा की जीत का कारण 
Close