विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रधानमंत्री जहां जाते हैं मुझे गाली देते हैं... कोटा में बोले भूपेश बघेल- मैं भी तो OBC हूं!

सीएम बघेल ने कोटा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां मुझे गाली देते हैं. राजनांदगांव से लेकर तेलंगाना तक मुझे गाली देते हैं यदि उन्हें कोई कुछ बोलता है तो वह ओबीसी वर्ग के हो जाते हैं तो मैं भी तो ओबीसी वर्ग का ही हूं.

Read Time: 4 min
प्रधानमंत्री जहां जाते हैं मुझे गाली देते हैं... कोटा में बोले भूपेश बघेल- मैं भी तो OBC हूं!
भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (Second Phase Election in Chhattisgarh) के मतदान के लिए चुनाव प्रचार करने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (Gaurela-Pendra-Marwahi) पहुंचे. इस दौरान भूपेश बघेल ने मरवाही (Marwahi Assembly Constituency) और कोटा विधानसभा क्षेत्र (Kota Assembly Constituency) में अलग-अलग दो जनसभाएं की. सीएम बघेल ने कोटा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां मुझे गाली देते हैं. राजनांदगांव से लेकर तेलंगाना तक मुझे गाली देते हैं यदि उन्हें कोई कुछ बोलता है तो वह ओबीसी (OBC) वर्ग के हो जाते हैं तो मैं भी तो ओबीसी वर्ग का ही हूं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने क्षेत्र को विकास से जोड़ने के लिए गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाया. यदि रमन सिंह इस क्षेत्र का विकास चाहते तो वह अपने 15 साल के शासनकाल में इसे जिला बना सकते थे. लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को कोटा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव (Congress Candidate Atal Srivastava) और मरवाही से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ के के ध्रुव (Congress Candidate KK Dhruv) के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने पूर्व की रमन सरकार (Raman Government) और केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर हमला बोला.

सभी जिलों में बनेंगे मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोटा में जनसभा को संबोधित करते हुए सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाया है, आगे भी हम विकास करेंगे. वहीं बाद में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी का काम है राम नाम जपना पराया माल अपना. 15 साल में इन्होंने राम के लिए कोई काम नहीं किया. हमने 5 साल में चंदखुरी से लेकर छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में राम और कौशल्या मां की भव्य प्रतिमाएं लगवाई हैं. राम हमारे दिल में बसते हैं वे छत्तीसगढ़ के भाचाराम हैं. हमारा तो रिश्ता है, ये लोग राम के नाम पर वोट और नोट दोनों लेते हैं.

वहीं 2007 में सुप्रीम कोर्ट में तत्कालीन केंद्र सरकार द्वारा राम को काल्पनिक बताते हुए दायर किए गए हलफनामे पर सीएम भूपेश ने कहा कि वर्तमान की केंद्र सरकार ने जो हलफनामा दिया है उन्होंने भी राम को काल्पनिक ही बताया है. 

महादेव ऐप स्कैम पूरी तरह प्लान्ड

महादेव ऐप स्कैम पर मचे घमासान को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महादेव ऐप वालों को बचाने का काम बीजेपी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के लोगों से क्या डील हुई है इसे सार्वजनिक करें. उन्होंने कहा कि दुबई में बैठे लोगों को क्यों नहीं पकड़ रहे हैं? गाड़ी भी उनकी, पैसा भी उनका, आदमी भी उनका, स्टोरी भी उनकी, यह पूरी प्लान्ड स्टोरी है.

केंद्र की सरकार ठगने वाली सरकार

मुख्यमंत्री ने मरवाही में केंद्र की मोदी सरकार को ठगने वाली सरकार बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों में केंद्र की मोदी सरकार हमेशा अड़ंगा लगाती रही. जिन लोगों ने 2100 रुपये में धान खरीदने का वादा कर किसानों का धान नहीं खरीदा. 300 रुपये बोनस देने का वादा कर किसानों को बोनस नहीं दिया, आज वही बीजेपी 3100 रुपये में धान खरीदने का वादा कर रही है.

ये भी पढ़ें - "75+ तो नहीं पर 60 पार जाएगी कांग्रेस" NDTV से बोले छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव

ये भी पढ़ें - प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आते हैं और जुमलेबाजी करके चले जाते हैं... कोरबा में बोले CM भूपेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close