विज्ञापन
Story ProgressBack

"75+ तो नहीं पर 60 पार जाएगी कांग्रेस" NDTV से बोले छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव

कांग्रेस के स्टार प्रचारक और राज्य के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव सुबह से शाम तक अलग-अलग इलाकों में प्रचार में व्यस्त रह रहे हैं. सिंहदेव 'बाबा' के भी नाम से मशहूर हैं और अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं.  इसी माहौल में उनसे तफ्सील से बात की हमारे सहयोगी जुल्फिकार अली ने. 

Read Time: 4 min

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर वोटिंग 17 नवंबर को होगी. ऐसे में प्रचार का अंतिम दौर में बीजेपी और कांग्रेस (BJP and Congress)अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों की रैलियों की बाढ़ आ गई है. कांग्रेस के स्टार प्रचारक (Star campaigner of Congress) और राज्य के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव (Deputy CM TS Singhdev)भी इनमें से एक हैं जो सुबह से शाम तक अलग-अलग इलाकों में प्रचार में व्यस्त रह रहे हैं. सिंहदेव 'बाबा' के नाम से भी मशहूर हैं और अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं.  इसी माहौल में उनसे तफ्सील से बात की हमारे सहयोगी जुल्फिकार अली ने. 

सवाल- कांग्रेस अभी चुनाव में कहां खड़ी है? 

जवाब-  छ्त्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी

सवाल- सरकार की कौन सी योजनाओं को जनता पसंद कर रही है.

जवाब- हमारी सरकार की सभी योजना को जनता पसंद कर रही है क्योंकि हमने सभी वर्गों के लिए काम किया है. मसलन- किसान, शिक्षा और महिलाओं को लेकर 

सवाल- कर्ज माफी को लेकर जनता का कैसा जुड़ाव है? 

जवाब- कर्ज माफी बड़ी राहत होती है.किसान पर कम से कम 15 से बीस हजार रुपये प्रति एकड़ कर्ज होता है. अगर फसल मार खाती है तो कर्ज का पैसा ज्यादा हो जाता है.इसलिए कर्ज माफी जरूरी है. किसान के घर में पैसा रहना चाहिये ताकि वो अपना घर खर्च चला सके.

सवाल- भाजपा ने धान खरीदी पर 3100 रुपये और कांग्रेस ने 3200 रुपये देने की बात कही है, क्या ये गेम चेंजर है?

जवाब- भाजपा घोषित तौर पर इसके खिलाफ थी. केंद्र ने ये कहा था जो बोनस देगा उनका चावल नहीं उठाएंगे. भाजपा ने इस बार कांग्रेस की नकल की है.

सवाल-भाजपा के महिलाओं को 12000 रुपये देने की घोषणा के जवाब में 15000 की घोषणा क्यों करनी पड़ी?

जवाब- ये कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र के एजेंडे में था लेकिन राहुल जी और हमारा सीनियर मोस्ट लीडरशिप इस बात पर विचार कर रहा था. जब लगा की हम पैसे का इंतजाम कर सकते हैं तभी हमने घोषणा की. 

सवाल- आप पर सरगुजा में एक बार फिर 14 सीट जिताने की जिम्मेदारी है. क्या इस बार भी मुख्यमंत्री के दावेदार होंगे

जवाब- सभी समर्थकों के बीच में ऐसा भाव आता है लेकिन अंतिम फैसला तो हाईकमान को ही लेना है. हाईकमान ने पिछली बार भूपेश भाई को CM बनाने का ऐलान किया तो हम सबने उसे स्वीकार किया. पिछली बार दुग संभाग से भी 14 सीटें आई थीं. ये जरूरी नहीं की हम 100 फीसदी सीट लाएं तो मौका मिल ही जाएगा. सरगुजा में पिछली बार सभी सीटें कांग्रेस को मिलीं लेकिन मुझे मौका नहीं मिला.    

 सवाल- 14 में कितनी सीटें आ रही हैं?

जवाब- 10 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. सीतापुर से अमरजीत भगत जीतेंगे. हालांकि कुछ सीटों पर संघर्ष है.

सवाल- 75 पार का नारा पूरा होगा क्या?

टारगेट बडा लेकर चलना पड़ता है.कांग्रेस ने सरकार में रहते बहुत अच्छा काम किया है. मुझे लगता है कि 90 में से 60 सीटें तो आ ही जाएगी. मुझे विश्वास है कि हम सुविधाजनक बहुमत पा जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: NDTV Exclusive: 'BJP और ED ने प्लांट किया महादेव ऐप स्कैम', CM बघेल का दावा- जीतेंगे 75 से ज्यादा सीटें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close