विज्ञापन
Story ProgressBack

कोरबा पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra in Korba: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंच गई है. कोरबा में राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 3 min
कोरबा पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी
छत्तीसगढ़ के कोरबा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुली जीप में सवार होकर निकले.

Bharat Jodo Nyay Yatra in Chhattisgarh: कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हो रही है. सोमवार को यह यात्रा कोरबा जिले (Korba) के सीतामढ़ी से शुरू हुई. जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) खुली जीप में सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए निकले. उनके साथ पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत भी थीं. कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर में पहुंचने के बाद लोंगो को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की 74 प्रतिशत आबादी आदिवासी, पिछड़ी और गरीब सवर्ण के लोगों की है. ये लोग परेशान हैं, इन्हें न तो रोजगार (Employment) मिल रहा है और न ही इनमें से कोई उद्योगपति बन सकता है. भाजपा की मोदी सरकार (Modi Government) ने 1 प्रतिशत लोगों को देश के पूरे संसाधन पर कब्जा दे दिया है.

अग्निवीर योजना को लेकर सरकार को घेरा

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने भीड़ में खड़े भूतपूर्व सैनिक को बुला कर अपने पास बैठाया और उनसे बात की. इस दौरान राहुल गांधी अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि चार साल की सेवा के बाद युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. उनको न रोजगार मिलेगा और न ही शहीद का दर्जा मिलेगा. इसके साथ ही कोल इंडिया के एक कर्मचारी को भी राहुल गांधी ने अपने पास बुला कर साथ में बैठाया और उनसे बात की. राहुल गांधी ने कहा कि कोल इंडिया जैसे संस्थान पब्लिक के हैं. सरकार इन्हें बेचने में लगी है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखें.

कार्यकर्ताओं ने की जोरदार तैयारी

राहुल गांधी के कोरबा आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भरपूर जोश देखने को मिला. कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर और यात्रा वाले मार्ग को पोस्टरों से पाट दिया. इसके साथ ही जगह-जगह पर स्वागत के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत आज सोमवार को कोरबा के सीतामढ़ी से हुई. कोरबा के भैसमा में रात्रि विश्राम के बाद खुली जीप में सवार राहुल गांधी निकले और शहर की ओर आगे बढ़े. मणिपुर से निकली यह यात्रा उड़ीसा के रास्ते छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची.

रविवार को यह यात्रा कोरबा जिले में खरसिया सक्ति के रास्ते से प्रवेश हुई. जिले में राहुल गांधी की यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम किया हुए थे. वहीं यात्रा जहां से गुजरने वाली थी, उन रास्तो में भारी वाहनों का कल से ही प्रवेश प्रतिबंधित था. कोरबा पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज शहर भ्रमण के बाद कोरबा के छुरी कटघोरा के रास्ते सूरजपुर जिले में प्रवेश करेगी.

ये भी पढ़ें - Rajya Sabha Election: कौन हैं राजा देवेंद्र प्रताप सिंह? जिसे बीजेपी ने छत्तीसगढ़ से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Budget Session 2024: विधानसभा में आज होगी बजट पर चर्चा, हंगामे के आसार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close