विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Budget Session 2024: विधानसभा में आज होगी बजट पर चर्चा, हंगामे के आसार

Chhattisgarh Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा की छठवें दिन की कार्यवाही दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार को फिर शुरू होगी. इस दौरान नया रायपुर स्मार्ट सिटी और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में अपात्र कंपनियों को काम बांटने का मामला सदन में गूंजेगा.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh Budget Session 2024: विधानसभा में आज होगी बजट पर चर्चा, हंगामे के आसार

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की छठवें दिन की कार्यवाही दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार, 12 फरवरी को फिर शुरू होगी. आज भी कार्यवाही के दौरान पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिलेगी, क्योंकि  प्रश्नकाल के दौरान राम विचार नेताम (Ramvichar Netam) और ओपी चौधरी (O. P. Choudhary) के विभागों से संबंधित सवाल होंगे. इस मौके पर बस्तर (Bastar) और सरगुजा (Surguja) में आदिवासी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत कामों को लेकर भी सदन में चर्चा हो सकती है. 

सदन में गूंजेगा नया रायपुर स्मार्ट सिटी और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड का मामला

बता दें कि सदन की कार्यवाही में दो महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होगी. नया रायपुर स्मार्ट सिटी और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में अपात्र कंपनियों को काम बांटने का मामला सदन में गूंजेगा. इसके अलावा नारायणपुर में बैंक लोन से परेशान किसान की आत्महत्या मामले पर सरकार जवाब देगी. वहीं वित्तीय सत्र 2024-25 के बजट पर सामान्य चर्चा भी होगी. प्रश्नकाल के दौरान राम विचार नेताम और ओपी चौधरी के विभागों से संबंधित सवाल होंगे. वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष के सवालों का विभागीय मंत्री जवाब देंगे. हालांकि आज सदन की कार्यवाही से विपक्ष के अधिकांश विधायक ग़ायब रहेंगे. 

1 मार्च तक चलेगा विधानसभा सत्र

प्रश्नकाल के बाद गौसेवा आयोग, छात्तीसगढ़ लोक आयोग, छत्तीसगढ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विवि, छत्तीसगढ निजी विवि, स्टेट वेयर हाउसिंग कारपोरेशन, छत्तीसगढ राज्य सहकारी दुग्ध महासंघ और बांध सुरक्षा के वार्षिक प्रतिवेदन को सदन के पटल पर रखा जाएगा.

गौरतलब है कि इसके पहले 9 फरवरी को सदन में बजट प्रस्तुत किया गया था. इसके बाद कार्यवाही दो दिन यानी 10 और 11 फरवरी को स्थगित रही है. सोमवार को फिर 11 बजे से कार्यवाही शुरू होगी. सदन 1 मार्च तक चलेगा.

ये भी पढ़े: MP Budget 2024: मोहन सरकार आज पेश करेगी 'अंतरिम बजट', इन योजनाओं को मिल सकती है मंजूरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close