विज्ञापन
Story ProgressBack

Balrampur: पढ़ाई करने की जगह स्कूल के लिए लकड़ी ढो रहे बच्चे, साइकिल पर लकड़ी लाने का वीडियो वायरल

School Children Carrying Wood: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में छोटे बच्चों को कुछ पैसों का लालच देकर उनसे जंगलों से लकड़ी ढुलवाई जा रही है. इस मामले पर किसी का अबतक ध्यान नहीं गया है. ट्राईबल वेलफेयर डिपार्टमेंट के सहायक आयुक्त ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी.

Read Time: 2 min
Balrampur: पढ़ाई करने की जगह स्कूल के लिए लकड़ी ढो रहे बच्चे, साइकिल पर लकड़ी लाने का वीडियो वायरल
साइकिल पर लकड़ी ढो रहे हैं स्कूल के बच्चे

Balrampur News: देशभर के ग्रामीण इलाकों से आए दिन छोटे बच्चों से काम करवाने के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के विकासखंड वाड्रफनगर से सामने आया. एक वीडियो में स्कूली बच्चे (School Students) काम करते हुए नजर आए. माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को चंद पैसों का लालच देकर जंगल से साइकिल में लकड़ी ढुलवाया जा रहा है. जिस स्कूल में बच्चे साइकिल से लकड़ी लेकर प्रवेश कर रहे हैं वह स्कूल वाड्रफनगर की चांचीडांड गांव में स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय बताया जा रहा है. मामले पर सहायक आयुक्त जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं.

स्कूल ड्रेस में कर रहे हैं काम

मामला जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के चांचीडांड गांव का है. यहां से सामने आए एक वीडियो में छोटे-छोटे बच्चे स्कूल ड्रेस कोड में जंगल से लकड़ी ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. लिहाजा, सवाल यह उठता है कि इतने छोटे बच्चों से जंगल से लकड़ी कौन मंगवा सकता है. बच्चे पढ़ाई छोड़ जंगल जाकर साइकिल से लकड़ी लाते हैं.

ये भी पढ़ें :- Electoral Bond मामले में PCC चीफ दीपक बैज ने बीजेपी को घेरा, कहा-मोदी सरकार ने रिश्वत लेने का नया तरीका खोजा

सहायक आयुक्त ने कही जांच की बात

मामले को लेकर जब ट्राईबल वेलफेयर डिपार्टमेंट के सहायक आयुक्त से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. लकड़ी लेकर जाते दिखाई दे रहे बच्चे गांव में ही संचालित माध्यमिक स्कूल के हैं. किन परिस्थितियों में यह काम कर रहे हैं और किसने उनसे लकड़ी मंगवाई है, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. अगर जांच में कोई दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- MP Weather Change: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का कहर जारी, डिंडौरी-अनूपपुर में दिखा शिमला जैसा नजारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close