विज्ञापन
Story ProgressBack

Electoral Bond मामले में PCC चीफ दीपक बैज ने बीजेपी को घेरा, कहा-मोदी सरकार ने रिश्वत लेने का नया तरीका खोजा

Chhattisgarh PCC Meeting: छत्तीसगढ़ पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने मंगलवार को इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने भाजपा पर इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में जरूरी जानकारी छिपाने का आरोप लगाया.

Read Time: 2 min
Electoral Bond मामले में PCC चीफ दीपक बैज ने बीजेपी को घेरा, कहा-मोदी सरकार ने रिश्वत लेने का नया तरीका खोजा
दीपक बैज हुए भाजपा पर इलेक्टोरल बॉन्ड मामले को लेकर हमलावर

Chhattisgarh PCC Press Confrence: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज (PCC Chief Deepak Baij) ने मंगलवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राजधानी रायपुर (Raipur) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) मामले पर निशाना साधते हुए तीखे बयान दिए. भाजपा (BJP) पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी देश की संपत्ति को लूटने का काम कर रही है. साथ ही इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में भाजपा कई बातों को छिपाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए रिश्वत लेने का नया तरीका खोजा है.

'मामले को दबाना चाहती है भाजपा'

छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड को कोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया और सामने लाने की बात कही. लेकिन, भाजपा इस मामले को छिपाना चाहती थी. कोर्ट ने भाजपा की पोल खोलकर रख दी है. उन्होंने कहा कि चुनावी चंदा घोटाले के लिए भाजपा की मान्यता को रद्द कर देनी चाहिए.

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के लगाए आरोप

दीपक बैज ने कहा कि भाजपा ने केंद्र में रहते हुए सभी सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग किया है. उद्योगपतियों के यहां ईडी दबिश देती है और भाजपा के कहने पर चंदा देने के लिए दबाव बनाती है. भाजपा ने देश की संपत्ति को लूटने का काम किया है. उन्होंने कहा कि 2019 के बाद भाजपा को 6000 करोड़ से अधिक का दान मिला.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की इन 4 सीटों पर BSP, गोंगपा और CPI तय करती है जीत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

'चंदा देने वालों पर होने वाली कार्रवाई रुकवाई'

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि जिन कंपनियों ने भाजपा को चंदा दिया, उनके खिलाफ होने वाले मनी लॉन्ड्रिंग की कार्रवाई को मोदी सरकार ने रुकवा दिया. भाजपा ने अपने आर्थिक लाभ के लिए पूरा षड्यंत्र रचा है. अब भाजपा इसे छुपाना चाहती है. कई कंपनियां है जिन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पैसा दान किया है. इसके बदले में कंपनियों ने भारी लाभ भी प्राप्त किया है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election से पहले कांग्रेस में 'सिरफुटव्वल', इस नेता ने कोषाध्यक्ष पर लगाए 5.89 करोड़ के गबन के आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close