विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 11, 2024

Baloda Bazar: पुलिस ने तीन कार से जब्त किया 19 लाख का गांजा, ऐसे शिकंजे में आए तस्कर

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में लंबे समय से होते आ रही तस्करी पर नकेल कसने में अब पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने दो दिन में 19 लाख रुपए के 190 किलो गांजा को जब्त किया है. गांजा तस्करी के लिए उपयोग की जा रही कार और पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 4 mins
Baloda Bazar: पुलिस ने तीन कार से जब्त किया 19 लाख का गांजा, ऐसे शिकंजे में आए तस्कर

Ganja seized : इन दिनों छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में गांजा तस्करी (Ganja Smuggling) धड़ल्ले से की जा रही है. इस बात का खुलासा पुलिस की कार्रवाई में हुआ है. पुलिस ने दो दिनों में 19 लाख रुपए के 190 किलो गांजे के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गांजा तस्करी के लिए इस्तेमाल कार को भी जब्त कर लिया गया है. 

निगरानी रख की कार्रवाई

दरअसल, छत्तीसगढ़ में ओडिशा (Odisha) से महासमुंद, सारंगढ़ के रास्ते बलौदा बाजार (Baloda Bazar) सहित राज्य के कई जिलों में गांजा तस्करी के लिए तस्करों ने गिधौरी थाना क्षेत्र को सुरक्षित कॉरिडोर बना लिया है. बताया जाता है कि लंबे समय से गांजा तस्कर जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर सड़क मार्ग से बलौदा बाजार (Baloda Bazar) के गिधौरी को सुरक्षित मार्ग के रूप में उपयोग कर रहे थे. पुलिस को लगातार मिल रही सूचना के बाद SP दीपक झा ने इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए. पुलिस की टीम ने इस इलाके में लगातार निगरानी रखी और आखिरकार गांजा की बड़ी खेप के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. 

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे तस्कर 

 9 जनवरी 2024 को गिधौरी पुलिस ने सड़क पर नाकेबंदी कर 9 लाख रुपए का 89 किलो गांजा पकड़ा था. हालांकि, तब तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए थे, लेकिन पुलिस टीम ने इस मार्ग में लगातार निगरानी और चेकिंग की कार्रवाई जारी रखी. 

डिक्की में रखे पैकेट में बंधा मिला गांजा

दूसरी कार्रवाई  9 और 10 जनवरी 2024 को हुई. पुलिस को सूचना मिली थी कि सारंगढ़ की ओर से 2 अलग-अलग कार से भारी मात्रा में गांजे की तस्करी हो रही है. पुलिस ने बस स्टैंड गिधौरी के पास घेराबंदी कर एक स्विफ्ट डिजायर (Swift Dzire) की तलाशी ली तो, वाहन की डिक्की में पैकेट में बंधा गांजा मिला. कार से कुल 91 किलोग्राम गांजा मिलने पर पुलिस ने जब्ती कार्रवाई की, जिसका बाजार मूल्य 9,10,000 बताया जा रहा है. गांजे की बरामदगी के बाद पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है. इस मामले में पिपरिया के रहने वाले भूपेंद्र सिंह राजपूत पिपरौडी जैतहरी और पोषण सिंह को गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के 5 शक्तिपीठ 4 धाम की तरह होंगे विकसित, प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य के मंदिरों में होगी पूजा व आरती

कुम्हारी के पास घेराबंदी कर जब्त किया

तीसरे मामले में ग्राम कुम्हारी के पास घेराबंदी कर एक नेक्सन कार (Nexon car) की तलाशी ली गई जिसमें 10 पैकेट कुल 10 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. इसका बाजार मूल्य 1 लाख रुपए है. इस मामले में पोडा तिगड्डा नरसिंहपुर के राघवेंद्र बसोड, जमला थाना पदमपुर ओडिशा के दाशरथी मिहिर और पथरेड़ी थाना कोतमा जिला अनूपपुर के सरोज साहू उर्फ़ लाला साहू को गिरफ्तार किया गया. थाना गिधौरी पुलिस टीम ने लग्जरी कार के माध्यम से गांजा तस्करी करने वाले 05 आरोपियों पर 20 बी NDPS की कार्रवाई की है. 

(छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से दीपेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू MP के 6 और छत्तीसगढ़ के 5 शहरों को करेंगी पुरस्कृत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI
Baloda Bazar: पुलिस ने तीन कार से जब्त किया 19 लाख का गांजा, ऐसे शिकंजे में आए तस्कर
Free Coaching Scheme Chief Minister Vishnu Dev Sai unique initiative free coaching will be given to children of construction workers
Next Article
Free Coaching: सीएम साय की अनूठी पहल, श्रमिकों के बच्चों को दी जाएगी निःशुल्क कोचिंग 
Close
;