विज्ञापन
Story ProgressBack

बैकुंठपुर जिला अस्पताल की बदहाली से मरीज परेशान, करना पड़ता है डॉक्टर से मिलने का इंतजार

Chhattisgarh News: बैकुंठपुर जिला अस्पताल में रोजाना सैकड़ों मरीज इलाज कराने आते हैं. सुबह से लेकर शाम तक अस्पताल में काफी भीड़ रहती है, लेकिन जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर सेकंड हाफ में अस्पताल से गायब रहते हैं, जिससे मरीजों को घंटो तक इंतजार करना पड़ता है.

Read Time: 3 min
बैकुंठपुर जिला अस्पताल की बदहाली से मरीज परेशान, करना पड़ता है डॉक्टर से मिलने का इंतजार
Baikunthpur District Hospital की बदहाली से मरीज परेशान
Koriya News:

छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर के जिला अस्पताल (Baikunthpur District Hospital) में डॉक्टर के बिना मरीज परेशान हो रहे हैं. दरअसल, जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर सेकंड हाफ में अस्पताल से गायब रहते हैं, जिसके चलते कई किलोमीटर दूर से अस्पताल पहुंचे मरीज घंटो तक डॉक्टर का इंतजार करने को मजबूर हैं. वहीं सोमवार की शाम भी जिला अस्पताल में डॉक्टरों की अनुपस्थिति बनी रही. कहीं डॉक्टर के केबिन में दरवाजा बंद रहा तो कहीं कुर्सियां खाली रही.

बता दें कि जिला अस्पताल में सेकंड हाफ में डॉक्टर के न रहने के बाद बैकुंठपुर विधायक भैयालाल राजवाड़े और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भी इस मामले को संज्ञान में लेकरअस्पताल की व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी थी. इसके बावजूद जिला अस्पताल की स्थिति जस की तस बनी हुई है. वहीं सीएमएचओ कोरिया ने मामले में संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करने की बात कही है.

कॉलर बोन की हड्डी में चोट के बाद भी तड़पता रहा मरीज

इतना ही नहीं रविवार की शाम चिरमिरी निवासी विजय चौहान कॉलर बोन की हड्डी में चोट लगी थी. वो इलाज कराने के लिए  चिरमिरी से जिला अस्पताल बैकुंठपुर पहुंचे थे, लेकिन वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं थे.

मरीज के करीबियों ने बताया कि काफी देर तक चिकित्सकों का इंतजार करते रहे.

विधायक और स्वास्थ्य मंत्री दे चुके हैं हिदायत

जिला अस्पताल बैकुंठपुर में लगातार डॉक्टर के सेकंड हाफ में अनुपस्थित रहने की शिकायतें मिलने के बाद बैकुंठपुर विधायक भैयालाल राजवाड़े और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं को सुधारने की हिदायत दी थी, इसके बावजूद जिला अस्पताल की व्यवस्था पहले जैसी ही बनी हुई . अस्पताल में चाहे छोटे बच्चे हो या बड़े सेकंड हाफ में उपचार के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ता है.

ये भी पढ़े:  फर्नीचर की दुकान में लगी आग, लहार में खराब पड़ी दमकल की गाड़ी, लोगों में आक्रोश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close