विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Anti Naxal Operation: सुकमा जिला बल एवं डीआरजी सुकमा ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए रविवार को तीन नक्सलियों को विस्फोट पदार्थ के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. उनके पास से कोर्डेक्स वायर, नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड समेत अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है.

Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Anti Naxal Movement: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के सफाए के लिए केंद्र और छत्तीसगढ़ के संयुक्त अभियान के तहत रविवार को सुकमा पुलिस सुकमा जिले से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. गिरफ्तार नक्सलियों को जिले के पोरो कोण्डासांवली के जंगल-पहाड़ी से विस्फोटक पदार्थो के साथ गिरफ्तार किया गया है.

सुकमा जिला बल एवं डीआरजी सुकमा ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए रविवार को तीन नक्सलियों को विस्फोट पदार्थ के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. उनके पास से कोर्डेक्स वायर, नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड समेत अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है.

नारायणपुर में एक पुलिस मुठभेड़ में मारे गए 8 नक्सली

इससे पहले, शनिवार को नारायणपुर में एक मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को पुलिस ने ढेर करने में सफलता पाई थी. पुलिस ने गत 12 जून तारीख को जिले के अबुझमाड़ क्षेत्र में स्थित कुतुल, फरसबेड़ा और कोड़तामेटा गांव के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया था. इस घटना में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद भी हो गए थे, जबकि दो अन्य घायल हो गए.

तीसरे टर्म में नक्सलवाद से पूर्ण मुक्त होगा छत्तीसगढ़

केंद्रीय गृह (Union Home Minister) मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में सीएम विष्णु देव साय की एंटी नक्सल ऑपरेशन को लेकर जमकर तारीफ की है. गृह मंत्री शाह के मुताबिक आने वाले 2 साल में छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद को समाप्त कर दिया जाएगा. शाह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के तीसरे टर्म में नक्सलवाद से पूर्ण मुक्त होगा छत्तीसगढ़, ये मोदी की गारंटी है.

Latest and Breaking News on NDTV

5 महीने में छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में मारे गए 110 से अधिक नक्सली

पिछले 5 महीने तक में छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 110 से अधिक नक्सली मारे जा चुके थे. 10 मई को बीजापुर जिले में मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे. 30 अप्रैल को नारायणपुर व कांकेर जिले की सीमा पर मुठभेड़ में 3 महिला सहित 10 नक्सली मारे गए. वहीं, 16 अप्रैल को कांकेर जिले में मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था.

ये भी पढ़ें-Narayanpur Naxal Encounter: 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद, सुरक्षा बलों ने इस साल 130 से ज्यादा को मार गिराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: सूरजपुर SDM पर किसान ने लगाया जान से मारने का आरोप...पहले कांग्रसी नेताओं के साथ की थी मारपीट
Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
Sahara India Case Former regional manager arrested from Bilaspur in Sahara fraud case know what is the matter
Next Article
Sahara India Case: सहारा फ्रॉड मामले में पूर्व रीजनल मैनेजर बिलासपुर से गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला
Close
;