विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Election : मोदी-शाह-नड्‌डा, राहुल-प्रियंका-खरगे, इन दिग्गजों ने वोटर्स से कैसी अपील की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा है कि "मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है - भारी बहुमत के साथ!घरों से निकल कर, आज करें बड़ी संख्या में मतदान - और, चुनें गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के भरोसे वाली कांग्रेस की सरकार."

Read Time: 9 min
MP-CG Election : मोदी-शाह-नड्‌डा, राहुल-प्रियंका-खरगे, इन दिग्गजों ने वोटर्स से कैसी अपील की

Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश (MP Election 2023)और छत्तीसगढ़ (CG Election 2nd Phase Voting) में विधान चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है. ज्यादा-ज्यादा मतदाता पोलिंग बूथ (Polling Booth) पहुंचकर मतदान कर सकें इसके लिए चुनाव आयोग (Election Commission) सहित देश के दिग्गज नेताओं ने भी अपील की है. आइए जानते हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के साथ-साथ कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से वोटिंग के लिए कैसे अपील की है.

PM मोदी : आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि "आज मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मुझे विश्वास है कि राज्य के हर क्षेत्र के मतदाता पूरी गर्मजोशी से मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे. इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं."
 

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर लिखा है कि "छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है."

अमित शाह :  पहले मतदान करें, फिर जलपान करें!

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि "अध्यात्म और सांस्कृतिक विरासत की भूमि मध्य प्रदेश की प्रगति और यहां की जनता के हितों की रक्षा सिर्फ एक मजबूत राष्ट्रवादी सरकार ही कर सकती है. मध्य प्रदेश के सभी बहनों-भाइयों और विशेषकर युवा मित्रों से अपील करता हूं कि प्रदेश में विकास और सुशासन की यात्रा अनवरत जारी रहे, इसके लिए आप मतदान अवश्य करें और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें. पहले मतदान करें, फिर जलपान करें!"

वहीं छत्तीसगढ़ के बारे में अमित शाह ने लिखा है कि "छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि प्रदेश में तुष्टीकरण व भ्रष्टाचार को समाप्त कर विकास, न्याय और गरीब कल्याण सुनिश्चित करने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. आपका एक वोट छत्तीसगढ़ की संस्कृति, जनजातीय गौरव और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा."

नड्‌डा : आपका प्रत्येक वोट सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने लिखा "आज छत्तीसगढ़ में द्वितीय चरण के विधानसभा चुनाव के अवसर पर समस्त मतदाताओं से अपील करता हूँ कि प्रदेश में शांति व समृद्धि स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करें और राज्य को अविरत विकास के मार्ग पर अग्रसर करने वाली सरकार चुनें. आपका प्रत्येक वोट छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा."

एमपी चुनाव को लेकर नड्‌डा ने लिखा है कि "आज मध्य प्रदेश में लोकतंत्र के महापर्व पर समस्त मतदाताओं, विशेषकर युवाओं से अपील करता हूँ कि अत्यधिक संख्या में मतदान करें और प्रदेश की अविराम विकास यात्रा में सहभागी बनें. आपका एक वोट समाज के सभी वर्गों को उत्कर्ष प्रदान करने के साथ राज्य के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने में निर्णायक सिद्ध होगा."

राहुल गांधी : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा है कि "मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है - भारी बहुमत के साथ!घरों से निकल कर, आज करें बड़ी संख्या में मतदान - और, चुनें गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के भरोसे वाली कांग्रेस की सरकार."

प्रियंका : आपका वोट ही आपकी ताकत है और आप ही अपना भविष्य तय करेंगे

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा है कि " छत्तीसगढ़ के मेरे प्यारे भाइयों-बहनों! आपका वोट ही आपकी ताकत है और आप ही अपना भविष्य तय करेंगे. अपने अनुभव के आधार पर, अपने भविष्य के लिए वोट कीजिए. "

'अठारह सालों का कुशासन समाप्त होने वाला है'

वहीं एमपी के वोटर्स से अपील करते हुए प्रियंका ने लिखा है कि "मध्य प्रदेश के मेरे भाइयों-बहनों! अठारह सालों का कुशासन समाप्त होने वाला है. लूट, झूठ और घोटालों वाली सरकार की विदाई में अपना अमूल्य योगदान दीजिए. भरोसे और गारंटियों वाली सरकार चुनिए. मध्य प्रदेश को कांग्रेस की गारंटी है-महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए, किसानों का कर्ज माफ, 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट हाफ, पुरानी पेंशन लागू, 500 रूपए में गैस सिलेंडर, 2 लाख खाली सरकारी पद भरेंगे, स्कूली छात्रों को छात्रवृत्ति, MSP की गारंटी, युवाओं को ₹3000 बेरोजगारी भत्ता, 12वीं तक निःशुल्क शिक्षा, प्रतियोगी परीक्षा शुल्क में 100% छूट, 25 लाख रु. तक का बीमा, OBC को 27% आरक्षण, जाति जनगणना. जनता की जय. कांग्रेस की जय. जय देश. जय मध्य प्रदेश."

खरगे : बदलाव के आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर, मतदान अवश्य करें

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लिखा है कि "मध्य प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ लोग आज जीतेंगे, क्योंकि वे परिवर्तन के लिए एकजुट हैं. हमारा पहली बार वोट डालने वाले युवाओं से आग्रह है कि वे इस बदलाव के आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर, मतदान अवश्य करें. रोज़गार के नए आयाम आपका इंतज़ार कर रहें हैं और आप प्रदेश के भर्ती घोटालों से मुक्ति पाएंगे. हमारी माताओं-बहनों का बहुमूल्य वोट महिलाओं के लिए आर्थिक सुरक्षा चक्र खड़ा करेगा, जिससे वो स्वावलंबन के पथ पर अग्रसर होंगी. हमारे किसान, खेत-मज़दूर भाई-बहन, फ़सल के लिए बेहतर दाम पाएँगे और उनके एक वोट से उनका क़र्ज़ माफ़ होगा. हमारे दलित, आदिवासी व पिछड़े समाज के लोग रोज़ाना हो रहे अत्याचार से छुटकारा पाएँगे और न्याय प्रणाली में विकास के प्रबल भागीदार बनेंगे. आपके एक वोट की शक्ति - छात्रों को आर्थिक मदद, स्वास्थ्य व पेयजल का अधिकार व इलाज के लिए निःशुल्क बीमा, जैसी महत्वपूर्ण सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है. … तो बढ़ाइये हाथ वोटिंग बटन पर, और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का जमकर प्रयोग कीजिए. विजयी होगा मध्य प्रदेश, 
बेहतर बनेगा अपना देश!."
 

'लोकतंत्र को मज़बूत बनाइये, भरोसा बरक़रार रखिये'

छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर खरगे ने लिखा है कि "छत्तीसगढ़ के सभी मतदाताओं से विनम्र निवेदन है कि दूसरे चरण के चुनाव में अपना बहुमूल्य वोट का प्रयोग ज़रूर करें. आपने न्याय युक्त शासन को क़ायम रखना है, यही छत्तीसगढ़ को विकास, प्रगति और सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम है. हमारे युवा वोटर जो पहली बार मतदान कर रहें हैं उनका विशेष स्वागत व अभिनंदन. लोकतंत्र को मज़बूत बनाइये, भरोसा बरक़रार रखिये. क्योंकि … “बात हे अभिमान के 
छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के!”

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : ADR की रिपोर्ट- बीजेपी के 87% उम्मीदवार 'मालदार', कांग्रेस के 53% ‘दागदार'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close