विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV से बोले जीतू पटवारी- "शिवराज आए, नड्डा आए, अब मोदी आएंगे पर जीतेगा जीतू ही"

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष और राहुल गांधी के करीब माने वाले जीतू पटवारी इस बार भी राऊ विधानसभा सीट (Rau assembly seat) से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वे यहां से लगातार दो बार विधायक रह चुके हैं. मध्यप्रदेश कांग्रेस का युवा चेहरा माने जाने वाले जीतू अपनी और प्रदेश में कांग्रेस की जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वसत हैं.

Read Time: 4 min
NDTV से बोले जीतू पटवारी-

मध्यप्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के कार्यवाहक अध्यक्ष और राहुल गांधी के करीब माने वाले जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) इस बार भी राऊ विधानसभा सीट (Rau assembly seat) से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वे यहां से लगातार दो बार विधायक रह चुके हैं. मध्यप्रदेश कांग्रेस का युवा चेहरा माने जाने वाले जीतू अपनी और प्रदेश में कांग्रेस की जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वसत हैं. वे अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के मधु वर्मा (Madhu Verma)को पितातुल्य बताते हैं और कहते हैं कि वे मेरे पिता से भी एक साल बड़े हैं लेकिन जीतेगा तो जीतू ही क्योंकि राऊ विधानसभा मेरा परिवार है. NDTV ने अपने खास कार्यक्रम 'नेताजी घर पर हैं'के लिए जीतू पटवारी, उनसे जुड़े लोगों और उनकी विधानसभा के मतदाताओं से बातचीत कर चुनावी माहौल का जायजा लिया. 

राऊ विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान तिलक लगवाते जीतू पटवारी

राऊ विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान तिलक लगवाते जीतू पटवारी


इसमें सबसे पहले जीतू पटवारी की कार के ड्राइवर कमलेश से. कमलेश उनके साथ बीते 6 सालों से जुड़े हैं. कोई भी पर्व-त्योहार हो कमलेश हमेशा जीतू के साथ ही रहते हैं. उनका कहना है कि जीतू का उनके साथ सलूक काफी अच्छा है. उनके मुताबिक जीतू पटवारी की सुबह साइकिल से जनसंपर्क अभियान करने के साथ होती है. इसके बाद वे पौष्टिक नाश्ता करके चुनाव प्रचार के लिए निकल जाते हैं. जीतू का जन्म राऊं विधानसभा के बिजलपुर गांव में ही हुआ है लिहाजा इलाके के लोगों से उनका अच्छा परिचय है. हालांकि उन्हीं के गांव के घनश्याम कहते हैं कि इलाके में मधु वर्मा और जीतू दोनों की लहर चल रही है. परिणाम कुछ भी हो सकता है. दूसरी तरफ विष्णुपुरी कॉलोनी के आकाश वोरा जो ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं वो कहते हैं कि मैं तो जीतू पटवारी जी को 10 में से 10 नंबर दूंगा. इसकी तरफ उर्वशी यादव का कहना है कि मैं तो मधु वर्मा को वोट दूंगी क्योंकि वे हमसे मिलने आए थे. इसी इलाके की मधु वर्मा का कहना है कि वे बीजेपी को वोट देंगी क्योंकि उसने लाडली बहना योजना दिया. 

चुनाव प्रचार के दौरान मजार पर चादर चढ़ाते जीतू पटवारी

चुनाव प्रचार के दौरान मजार पर चादर चढ़ाते जीतू पटवारी

खुद जीतू पटवारी से जब लोगों के मिले-जुले रिस्पांस पर सवाल किया गया तो उनका कहना है कि यही तो लोकतंत्र है.लोकतंत्र में जिसके पास 51% है वह विनर है और उसे ही सेवा करना है. यहां तो लोग भगवान को भी नहीं छोड़ते. हालांकि जो असंतुष्ट थे उन्हें संतुष्ट करने की मैं पूरी कोशिश करूंगा. उनका कहना है कि मैं हर समय राऊ की जनता के साथ खड़ा रहता हूं.यहां की जनता मेरे लिए राजनीति से ऊपर है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर कुछ तो बात रही होगी कि मेरे क्षेत्र में शिवराज जी तीन बार आ गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आ गए, जेपी नड्डा जी आ गए अब प्रधानमंत्री जी भी आ रहे है.  लेकिन मेरा विश्वास है कि  कि मेरे परिवार के लोग मुझे प्रचंड बहुमत से जिताएंगे जिसे आना है वह आ जाए.  नई सरकार में अपनी भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका एक अच्छे विधायक के साथ एक अच्छा मुख्यमंत्री बनवाने की होगी. हमें तो चुनाव जितना है और मध्य प्रदेश में सरकार बनाना है. 

ये भी पढ़ें: NDTV से बोले दिग्विजय सिंह- "इस बार तो 2018 से ज्यादा तैयारी की है कांग्रेस ने, 130+ सीटें मिलेंगी"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close