विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या मोदी की मुंगेली सभा में मंच पर दिखेगा बीजेपी के CM पद का चेहरा ? जानिए क्या कहा अरुण साव ने

छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट लोरमी से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (State President Arun Sao) प्रत्याशी हैं. किसान और धान पर फोकस कर हो रहे चुनाव में कांग्रेस के कर्ज माफी के वायदे का जवाब बीजेपी जनता को किस तरह दे रही है?

Read Time: 5 min
क्या मोदी की मुंगेली सभा में मंच पर दिखेगा बीजेपी के CM पद का चेहरा ? जानिए क्या कहा अरुण साव ने

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट लोरमी से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (State President Arun Sao) प्रत्याशी हैं. किसान और धान पर फोकस कर हो रहे चुनाव में कांग्रेस के कर्ज माफी के वायदे का जवाब बीजेपी जनता को किस तरह दे रही है? प्रदेश अध्यक्ष व बीजेपी प्रत्याशी अरुण की नजर में लोरमी का स्थानीय मुद्दा क्या है? क्या मुंगेली में होने वाली पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की सभा में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा नजर आएगा. इन सवालों को लेकर अरुण साव ने जवाब दिया.

सवाल: लोरमी में क्या माहौल लग रहा है?

जवाब: लोरमी की जनता पिछले पांच साल से परेशान हैं. विकास जहां पूरी तरह से ठप है, वहीं जिस प्रकार से नशे का कारोबार, अवैध कारोबार, भ्रष्टाचार, शराब, गांजा, इसकी तस्करी, गौ तस्करी ये सारे मुद्दे जनता के बीच में है.लोरमी के लोग इन सब बातों से परेशान हैं और विकास तो पूरी तरह से ठप है. राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने लोरमी की जनता को पूरी तरह से उपेक्षित करके रखा.लोरमी के साथ अन्याय किया. लोरमी का विकास होना चाहिए.जुआ और शराब का गढ़ बनाने की कोशिश हो रही है,वह रुकनी चाहिए.

सवाल: जातिगत समीकरण को साधने के लिए किस तरह की कोशिश कर रहे हैं ?

जवाब: देखिए,हर वर्ग का पूरी तरह से समर्थन भाजपा को मिल रहा है. न दलबदल करने वालों को लोरमी की जनता पसंद करेगी और न लोरमी को बदहाल करने वालों को पसंद करेगी.वो विकास की ओर जाएगी. स्वाभाविक रूप से उनकी पसंद भारतीय जनता पार्टी होगी. हर वर्ग का समर्थन और सहयोग भाजपा को मिलेगा.

सवाल: धान, किसान के मुद्दों को कैसे मैनेज करेंगे?

जवाब: किसानों को कांग्रेस से ज्यादा फायदा और पैकेज देने का वादा हमने किया था. वही हमारे घोषणा-पत्र में है. हम कांग्रेस से प्रति एकड़ 1100 रुपये ज्यादा देने वाले हैं. कांग्रेस किश्तों में देने वाली है और हम एकमुश्त देंगे. 2 साल पुराना बोनस देने का वादा कांग्रेस ने किया था,उन्होंने नहीं दिया. हम 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के दिन प्रदेश के किसानों को देंगे. माताओं-बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए महतारी वंदन योजना हमने बनाई है.

हर महीने एक हजार रुपये शादीशुदा महिला को देंगे.प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को 18 लाख घर  बनाकर देंगे. ये हमने वादे किए हैं और इन्हें निभाएंगे भी. नौजवानों के साथ न्याय करेंगे. 1 लाख पदों पर भर्ती कर उन्हें रोजगार देंगे. उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए उद्योगों में प्राथमिकता देंगे

.हम कई सुविधाएं देने वाले हैं ताकि उद्यम के क्षेत्र में आगे बढ़ें. समृद्ध,खुशहाल छत्तीसगढ़ का रोडमैप है मोदी की गारंटी और हमारा संकल्प पत्र, निश्चित रूप उसे लेकर जनता उत्साहित है. जनता को इस पर भरोसा है.

सवाल: महतारी वंदन योजना में हितग्राही चयन को लेकर महिलाओं के बीच सवाल था, स्पष्ट करें?

जवाब: सभी शादीशुदा महिलाओं को योजना का लाभ मिलेगा.

सवाल: शत-प्रतिशत मतदान के लिए क्या संदेश देना चाहेंगे.

जवाब: एक भारतीय नागर‍िक होने के नाते लोकतंत्र में मतदान का अधिकार प्रत्येक पात्र नागरिक को है. मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें. मतदान केंद्र में जाकर अपनी पसंद के उम्मीदवार को जरूर वोट करें. यह सशक्त लोकतंत्र के लिए, देश और प्रदेश के लिए यह आवश्यक है. जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं. मतदान अवश्य करें.

सवाल: आपके क्षेत्र में प्रधानमंत्री की सभा कब है और क्या तैयारी है?

जवाब: 13 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आगमन मुंगेली में हो रहा है. निश्चित रूप से ऐतिहासिक सभा होगी. विजय संकल्प महारैली को वे संबोधित करेंगे. क्षेत्र के लोगों, कार्यकर्ताओं में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भारी उत्साह है. बड़ी संख्या में लोग इसमें सम्म‍िलित होंगे.

सवाल: क्या उस रैली में भाजपा से मुख्यमंत्री का चेहरा स्पष्ट हो जाएगा?

जवाब: सभा प्रधानमंत्री मोदी जी की होने वाली है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. निश्चित रूप से हमारी प्राथमिकता प्रदेश में कमल खिलाने की है. बहुमत लेकर आने की है. नेतृत्व करने वाले का चयन भी जल्द हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में नेताओं की अनदेखी से परेशान बुजुर्ग महिला, NDTV का कैमरा देखा तो रो पड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close