विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

अम्बिकापुर : 27 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में तीन अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

जांच में साइबर सेल से तकनीकी जानकारी लेने के बाद संयुक्त पुलिस टीम को आरोपियों की तलाश में दिल्ली और उत्तर प्रदेश रवाना किया गया.

Read Time: 3 min
अम्बिकापुर :  27 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में तीन अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य गिरफ्तार
मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है

कोरियर डिलीवरी के नाम पर कस्टम क्लीयरेंस का झांसा देकर 27 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में सरगुजा पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ठगी में इस्तेमाल किए गए 02 मोबाइल, 06 सिम और 02 आधार कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस ने साइबर पोर्टल के माध्यम से आरोपियों के खाते में 3 लाख 87 हजार रुपए की राशि होल्ड करा दी है.

ये भी पढ़ें- खंडवाः साइबर फ्रॉड का नया तरीका- गर्भवती महिलाओं को बना रहे अपना निशाना

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि एक पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि 20 जून 2023 को उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर कनाडा से कोरियर आने की बात बताते हुए झांसे में लेकर कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर 20 जून से 13 जून तक अलग-अलग खातों में विभिन्न ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 27 लाख 41 हजार  रुपये की ठगी कर ली गई. पीड़ित कि रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- ''आप बांटे तो ठीक हम बांटे तो रेवड़ी कैसे'': छत्तीसगढ़ कॉन्क्लेव में CM भूपेश बघेल

जांच में साइबर सेल से तकनीकी जानकारी लेने के बाद संयुक्त पुलिस टीम को आरोपियों की तलाश में दिल्ली और उत्तर प्रदेश रवाना किया गया. 

पुलिस टीम द्वारा ठगी के मामले में उपयोग किए गए बैंक खाते के अनुसार खाताधारकों से पूछताछ की गई तो प्रमोद रस्तोगी, संतोष गंगवार, साकिर अली ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.आरोपियों के कब्जे से 02 मोबाइल, 06 सिम, 02 आधार कार्ड बरामद किए गए. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खाते में 3 तीन लाख 87 हजार रुपए की राशि होल्ड करा दी. पीड़ित की राशि वापस कराने के लिए अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close