विज्ञापन

Russia में इतने तीव्रता के भूकंप के बाद फटा ज्वालामुखी, अब सुनामी का मंडरा रहा खतरा

Earthquake in Russia: रूस में प्रकृति ने तबाही मचा रखी है. यहां इतना तेज भूकंप आया कि ज्वालामुखी ही फट गई. अब यहां के कई इलाकों में सुनामी का खतरा मंडरा रहा है.

Russia में इतने तीव्रता के भूकंप के बाद फटा ज्वालामुखी, अब सुनामी का मंडरा रहा खतरा
रूस में आया भूकंप

Volcano in Russia: रूस के पूर्वी तट पर आए 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के बाद कामचटका क्षेत्र में स्थित शिवलुच ज्वालामुखी फट गया. सरकारी समाचार एजेंसी टीएएसएस ने रूसी विज्ञान अकादमी की सुदूर पूर्वी शाखा के ज्वालामुखी और भूकंप विज्ञान संस्थान का हवाला देते हुए बताया कि भूकंप की तीव्रता तेज होने के कारण ज्वालामुखी फटा है और इससे राख और लावा निकल रहा है. रिपोर्ट में वैज्ञानिकों के हवाले से कहा गया है, 'शिवलुच ज्वालामुखी में विस्फोट शुरू हो गया है, समुद्र तल से 8 किलोमीटर ऊपर तक ज्वालामुखी से निकली राख दिखाई दे रही है.'

ये भी पढ़ें :- Super Moon: 19 अगस्त की शाम भारत में दिखेगा साल का पहला 'सुपरमून', ये है इसकी खास बात 

समुद्र में आया भूकंप

दरअसल, स्थानीय समयानुसार शनिवार रात कामचटका के पूर्वी तट से दूर एक समुद्री क्षेत्र में 7.0 तीव्रता का भूकंप आया. चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप 50 किलोमीटर की गहराई पर आया. अमेरिकी राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने शुरुआत में सुनामी का खतरा जारी किया था, लेकिन बाद में कहा कि यह खतरा टल गया है. हालांकि, रूसी आपात मंत्रालय ने सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की है.

ये भी पढ़ें :- 8th Pay Commission: मिल सकती है बड़ी खुशखबरी... केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन संशोधन पर ये है नया अपडेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rafel Crash: दो राफेल लड़ाकू विमान आपस में टकराए, दो पायलटों की मौत
Russia में इतने तीव्रता के भूकंप के बाद फटा ज्वालामुखी, अब सुनामी का मंडरा रहा खतरा
news about rain in pakistan Rain wreaks havoc on Pakistan, 215 people dead so far
Next Article
Rain in Pakistan: आर्थिक बदहाली के शिकार पाकिस्तान पर आया बारिश का कहर, अब तक 215 लोगों की मौत
Close