विज्ञापन
Story ProgressBack

ISIS Attack in Russia: रूस में ISIS ने किया बड़ा आतंकी हमला, अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

Terrorist Attack in Russia: रूसी समाचार एजेंसियों ने आपातकालीन सेवाओं के हवाले से बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में गोलीबारी हुई है. खबर के अनुसार तीन लोगों ने क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी की है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है.

Read Time: 3 min
ISIS Attack in Russia: रूस में ISIS ने किया बड़ा आतंकी हमला, अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत
Terrorist Attack: मॉस्को में आतंकियों ने गोलीबारी कर दी

Mossow Terrorist Attack: रूस  (Russia) से एक बड़ी खबर आई है. यहां के मॉस्को (Moscow) में कई बंदूकधारियों ने भीड़ पर तोबड़तोड़ गोलीबारी कर दी. इस हमले में 70 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है.  सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, मॉस्को में एक समारोह स्थल पर ये हमला हुआ है. इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है. हमलावारों की संख्या 6 बताई जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

ISIS ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में कहा, आईएस लड़ाकों ने "रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में एक बड़ी सभा पर हमला किया." हमलावर "सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट आए हैं".

रूस के पब्लिक ब्रोडकास्ट रसिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकी हमले में 70 लोगों की मौत हुई है, साथ ही 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं 100 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि मरने वालों लोगों का आंकड़ा और आगे भी बढ़ सकता है.

एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी

रूसी समाचार एजेंसियों ने आपातकालीन सेवाओं के हवाले से बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में गोलीबारी हुई है. खबर के अनुसार गोलीबारी करने वालों की संख्या तीन बताई जा रही है. इन लोगों ने क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी की है.

यहां की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है. एक वीडियो फ़ुटेज में इमारत में भीषण आग लगी हुई भी दिख रही है. इसमें कॉन्सर्ट में जाने वाले लोगों की एक बड़ी भीड़ हॉल से भागने की कोशिश कर रही है, वहां से गोलियों की आवाज़ भी आ रही है.

ये भी पढ़ें Arvind Kejriwal: 150 पन्नों के दस्तावेजों ने बढ़ाई केजरीवाल की मुश्किलें, ED दर्ज करा सकती है जासूसी का मुकदमा

एक अन्य वीडियो फ़ुटेज में हॉल के बाहर कई लोग खून से लथपथ बेसुध पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. व्हाइट हाउस का कहना है कि इस समय ऐसा कोई संकेत नहीं है कि मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल पर हमले में यूक्रेन शामिल है.

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा...

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा कि यह एक "आतंकवादी हमला" था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस हमले को "भयानक" बताया. लेकिन कहा कि यूक्रेन में युद्ध से जुड़े किसी भी संकेत का अभी कोई संकेत नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें Loksabha Election 2024:घरों में झाडू - पोछा करने वाली 60 साल की बुजुर्ग महिला बंदूक लेकर पहुंची थाने!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close