विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 19, 2023

NASA ने शेयर की शनि ग्रह की बेहद चौंकाने वाली तस्वीर, देखकर दंग हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद से इसे अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. कई लोगों ने पोस्ट पर कमेंट भी शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'रिंग्स बहुत पतली लग रही हैं.' वहीं दूसरे ने लिखा, ‘शनि की बहुत सुंदर तस्वीर.

Read Time: 2 min
NASA ने शेयर की शनि ग्रह की बेहद चौंकाने वाली तस्वीर, देखकर दंग हो जाएंगे

Stunning Image Of Saturn And Its Moon By NASA: नासा कई बार हमें ऐसी जानकारियां देता रहता है, जिन्हें जानने के बाद हम पूरी तरह से चौंक जाते हैं. अभी हाल ही में नासा ने शनि और उसके चंद्रमा की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर ने कई लोगों को हैरान कर दिया है. सोशल मीडिया पर इस ग्रह और उसके चांद की तस्वीर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखने के बाद यूज़र कमेंट कर रहे हैं.

तस्वीर में दिख रहा शनि और उसका चंद्रमा

वायरल तस्वीर में शनि का एक हिस्सा, उसके छल्ले और कुछ दूरी पर मौजूद उसका चंद्रमा दिख रहा है. यह तस्वीर कैसिनी अंतरिक्ष यान द्वारा लगभग 576,000 मील (927,000 किमी) से खींची गई थी. कैसिनी अंतरिक्ष यान ने वायुमंडल, मैग्नेटोस्फीयर, चंद्रमाओं और छल्लों का अध्ययन करते हुए यह तस्वीर ली थी. पोस्ट के कैप्शन में नासा ने तस्वीर की डिटेल्स डाली है. नासा ने लिखा, ‘शनि के छल्ले एक कोण पर दिखाई देते हैं, जो ग्रह की पीली सतह पर एक पतली रेखा बनाते हैं, जो ऊपर दाईं ओर अंतरिक्ष के कालेपन की ओर बढ़ती है. रिंग के नीचे चंद्रमा मीमास ग्रह के करीब एक छोटे बिंदु के रूप में दिखाई देता है.'

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद से इसे अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. कई लोगों ने पोस्ट पर कमेंट भी शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'रिंग्स बहुत पतली लग रही हैं.' वहीं दूसरे ने लिखा, ‘शनि की बहुत सुंदर तस्वीर, वाह.' वहीं तीसरे ने कमेंट किया, ‘यह बहुत सुंदर है! इस तस्वीर को हमारे साथ साझा करने के लिए धन्यवाद.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close