विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

सीएम भूपेश बघेल ने रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि रेलवे द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी बड़ी संख्या में यात्री ट्रेनों को निरस्त करने की सूचना जारी कर दी जाती है.

Read Time: 2 min
सीएम भूपेश बघेल ने रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य से गुजरने वाली यात्री रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. जनसपंर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली यात्री रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन से राज्य के लाखों नागरिकों को हो रही समस्याओं से अवगत कराया है.

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि रेलवे द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी बड़ी संख्या में यात्री ट्रेनों को निरस्त करने की सूचना जारी कर दी जाती है. वह कब तक निरस्त रहेगी, इसकी भी जानकारी यात्रियों को नहीं दी जाती. यात्री ट्रेन को रद्द किए जाने के अलावा ट्रेन के अत्यधिक विलंब से चलने से भी यात्रियों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बघेल ने लिखा है, ‘‘मेरे द्वारा पूर्व में रेल मंत्री जी को भी अनेक अवसरों पर यात्री ट्रेन के सुचारू परिचालन के लिए ध्यान आकर्षित कराया गया, लेकिन उससे स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है.''

उन्होंने कहा कि रेलगाड़ियों के इस तरह असामान्य संचालन से छात्रों, तीर्थयात्रियों, मरीजों, रोजगार के लिये राज्य में आने वाले व्यक्तियों, व्यवसायियों, श्रमिकों तथा परीक्षार्थियों के अनेक पूर्व निर्धारित कार्यों का सम्पादन संभव नहीं हो पा रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी धीरे-धीरे इसका प्रभाव दिखने लगा है. लंबी अवधि से रेलगाड़ियों के निरस्त होने तथा विलंब से चलने के कारण राज्यवासियों में आक्रोश व्याप्त है तथा सरकार और रेलवे की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लगने लगे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने पत्र में लिखा है कि राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों के कारण छत्तीसगढ़ में रेलगाड़ियों की संख्या बहुत कम है तथा दूरस्थ अंचलों में रहने वाले लोगों के लिये यात्री रेल ही आवागमन का एकमात्र सुलभ साधन है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close