विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, डिकॉक का लगातार दूसरा शतक

डिकॉक ने 109 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के लगाए. डिकॉक इस विश्व कप में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं, इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्होंने शतक लगाया था. इस मैच के बाद डिकॉक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की रेस में भी मजबूती से शामिल हो गए हैं.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, डिकॉक का लगातार दूसरा शतक
डिकॉक को इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया
खेल:

World Cup 2023 Update: साउथ अफ्रीका (South Africa) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में खेले गए मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया (Australia) को डिकॉक की शानदार पारी की बदौलत हरा दिया. इस मैच से पहले हर कोई ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट जरूर मान रहा था, लेकिन साउथ अफ्रीका को भी कोई हल्के में नहीं ले रहा था. इस मैच से पहले श्रीलंका (Srilanka) के खिलाफ 428 रनों का स्कोर बनाकर अफ्रीका ने ये जता दिया था कि अब वो दूसरे तरह का क्रिकेट खेलने के मूड में हैं, वैसे भी कुछ दिन पहले उसने इसी ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में 3-0 से हराया था.

ऑस्ट्रेलिया थी फेवरेट

अफ्रीका की आईसीसी इवेंट (IIC Event) में कमजोरी और ऑस्ट्रेलिया का इन इवेंटों में दबंगों की तरह खेलने से हर कोई ऑस्ट्रेलिया पर दांव लगाना चाहता था, लेकिन अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया या यूं कहे बुरी तरह से धो दिया. टॉस हारकर पहले खेलते हुए अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज डिकॉक के शतक की बदौलत 312 रनों का लक्ष्य दिया. डिकॉक के अलावा मार्करम ने भी तेज फिफ्टी जमाई साथ ही अफ्रीका के सभी बल्लेबाजों ने छोटा-छोटा लेकिन महत्वपूर्ण योगदान दिया.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 News: कप्तान रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी गेंदबाज, विश्व कप में भारत की बड़ी जीत

डिकॉक ने खेली शानदार पारी

डिकॉक ने 109 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के लगाए. विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज डिकॉक इस विश्व कप में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं, इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्होंने शतक जमाया था. इस मैच के बाद डिकॉक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की रेस में भी मजबूती से शामिल हो गए हैं.

312 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए चेजेबल लग रहा था लेकिन आश्चर्यजनक रूप से ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और केवल 177 रन ही बना सकी. अफ्रीका के सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, रबाडा ने तीन तो जेनसन, महाराज, शम्सी ने दो-दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया अपने दोनों मैच हार गया वहीं अफ्रीका ने अपने दोनों मैच एकतरफा जीत लिए.

ये भी पढ़ें: Shivpuri News : अब बाल गृह में भी महफूज़ नहीं बच्चे, एक महीने पहले दो नाबालिग हुए थे गायब 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close