विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Shivpuri News : अब बाल गृह में भी महफूज़ नहीं बच्चे, एक महीने पहले दो नाबालिग हुए थे गायब 

खबर मिलते ही पुलिस ने की तलाश शुरू कर दी लेकिन पुलिस करीब एक महीने तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा.  बच्चों की तलाशी के लिए पुलिस ने CCTV फुटेज और साइबर सेल की मदद ली. इसके लिए पुलिस ने सबसे पहले स्कूल के आसपास लगे CCTV कैमरों को  खंगालना शुरू किया. 

Read Time: 3 min
Shivpuri News : अब बाल गृह में भी महफूज़ नहीं बच्चे, एक महीने पहले दो नाबालिग हुए थे गायब 

Madhya Pradesh News: शिवपुरी जिले के बाल गृह से 10 सितंबर को दो बच्चे गायब हो गए. दोनों बच्चे  बाल गृह से स्कूल जाने की बात कहकर निकले थे. लेकिन देर रात तक भी बच्चों की कोई खबर नहीं मिली जिसके बाद बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. इस तरह से बच्चों के गायब होने से स्कूल और बाल गृह प्रशासन की सांस अटक गई थी. ताजा खबर के मुताबिक, यह दोनों बच्चे ग्वालियर रेलवे स्टेशन से बरामद किए गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने दोनों बच्चों को बाल गृह को सौंप दिया है. पुलिस ने इन बच्चों को ग्वालियर रेलवे स्टेशन से बरामद किया है. इन दोनों बच्चों की उम्र 12-13 वर्ष के आस-पास है. 

खेल-खेल में बाल गृह से निकले 2 बच्चे 

बच्चों ने बताया कि उन्हें ट्रेन में बैठने का शौक था इसीलिए वह ट्रेन में बैठकर ग्वालियर चले गए थे. बच्चों के गुम हो जाने के बाद थाना कोतवाली में गुमशुदगी की सूचना दी गई थी. खबर मिलते ही पुलिस ने की तलाश शुरू कर दी लेकिन पुलिस करीब एक महीने तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा.  बच्चों की तलाशी के लिए पुलिस ने CCTV फुटेज और साइबर सेल की मदद ली. इसके लिए पुलिस ने सबसे पहले स्कूल के आसपास लगे CCTV कैमरों को  खंगालना शुरू किया. 

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: राहुल के बाद प्रियंका ने भी उठाया OBC, SC-ST का मुद्दा, बोलीं- इसलिए जरूरी है जाति जनगणना

एक महीने बाद रेलवे स्टेशन से हुए बरामद 

पुलिस ने आसपास के जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया. पुलिस ने साइबर सेल की मदद भी ली और कई जगह से जानकारी जुटाने की कोशिश की.  तभी पुलिस को ग्वालियर GRP (Government Railway Police) से सूचना मिली कि बच्चे ग्वालियर में है. जिसके बाद पुलिस ने बच्चों को सही-सलामत बरामद करके बाल गृह प्रबंधन को सौंप दिया. मामले में गनीमत यह रही के दोनों नाबालिक बालकों को पुलिस ने सही सलामत बरामद करके उन्हें बाल गृह प्रबंधन के सुपुर्द कर दिया. 

यह भी पढ़ें : Ujjain News : 5 हजार गायों की मोक्ष प्राप्ति के लिए क्षिप्रा तट पर किया गया तर्पण, गौ सेवा संगठन ने की पहल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close