विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

World Cup 2023 News: कप्तान रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी गेंदबाज, विश्व कप में भारत की बड़ी जीत

भारत का अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ अहमदाबाद में होना है. पाकिस्तान ने भी मंगलवार को खेले गए मैच में श्रीलंंका को हराया था.

Read Time: 3 min
World Cup 2023 News: कप्तान रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी गेंदबाज, विश्व कप में भारत की बड़ी जीत
कप्तान रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच
खेल की खबरें:

World Cup 2023 News: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तेज शतक की बदौलत भारत (India Team) ने अफगानिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया. रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 84 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 131 रन बनाए. वहीं 273 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने रोहित शर्मा, विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan), विराट कोहली (Virat kohli) की बल्लेबाजी की मदद से ये लक्ष्य केवल 35 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत के केवल दो विकेट ही गिरे थे. कोहली ने 55 और किशन ने 47 रन बनाए. 

बुमराह ने लिए चार विकेट

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. अफगानिस्तान की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. एक समय अफगानिस्तान ने 63 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान शाहिदी और ए ओमरजई के बीच 121 रनों की साझेदारी हुई. शाहिदी ने 80 और ओमरजई ने 62 रन बनाए. अफगानिस्तान ने पूरे पचास ओवर खेलकर 272 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार तो हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें: IND vs AUS मैच : आज विश्वकप में भारत अपने अभियान की करेगा शुरुआत, जानिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या हैं चुनौतियां

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की एक ना चली

272 रनों के बाद अफगानिस्तान के स्पिनरों से कुछ खास प्रदर्शन करने की उम्मीद थी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने उनकी एक ना चली. हालांकि राशिद खान ने इस मैच में दो विकेट हासिल किए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. भारत का पहला विकेट 156 रन के स्कोर पर गिरा था, इसके बाद 205 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा पवेलियन लौटे थे, दोनों ही  विकेट राशिद खान ने लिए थे.

रोहित शर्मा बने 'मैन ऑफ द मैच'

कप्तान रोहित शर्मा को इस मैच का 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. भारत ने अब तक इस विश्व कप में दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे जीत मिली है. भारत का अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ अहमदाबाद में होना है. पाकिस्तान ने भी मंगलवार को खेले गए मैच में श्रीलंंका को हराया था. अब ये दोनों जीती हुई टीमें 14 अक्टूबर को भिड़ेंगी. इस मुकाबले का पूरी दुनिया भर के दर्शक इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:IND vs AUS : भारत का विश्वकप में जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज की विराट जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close