विज्ञापन
Story ProgressBack

Test Cricket News: इरफान पठान नहीं चाहते कि अगले टेस्ट से बाहर हो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर

पठान ने कहा, ‘‘ इसमें कोई शक नहीं कि इन दोनों खिलाड़ियों (गिल और अय्यर) ने काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उन्होंने कभी प्रदर्शन नहीं किया है.’’

Read Time: 4 mins
Test Cricket News: इरफान पठान नहीं चाहते कि अगले टेस्ट से बाहर हो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर
पठान के कहा प्रबंधन के लिए सीधे नये खिलाड़ी को शामिल करना मुश्किल होगा

Cricket News: भारत, इंग्लैंड को हाथों पहला टेस्ट हार गया. एक समय भारत इस मैच को आसानी से जीतता हुआ दिख रहा था लेकिन ओली पोप और हार्टले के शानदार खेल ने इस मैच का रुख मोड़ दिया. भारत ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा है कि वो नहीं चाहते कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को भारतीय अंतिम एकादश से बाहर किया जाए क्योंकि उन्हें लगता है कि विराट कोहली और लोकेश राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनका अनुभव महत्वपूर्ण साबित होगा.

गिल और अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए थे

गिल (23, 0) और अय्यर (35, 13) दोनों को हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था. भारत इस मैच को 28 रन से हार कर पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे हो गया था. शुक्रवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोहली, राहुल और रविंद्र जड़ेजा नहीं खेलेंगे, ऐसे में पठान का मानना है कि टीम प्रबंधन युवा सरफराज खान को अंतिम एकादश में शामिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा.

विराट कोहली और लोकेश राहुल नहीं खेलेंगे अगला मैच

पठान ने यहां ‘एशियाई लीजेंड लीग' के लॉन्च के मौके पर कहा, ‘‘ विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी की गौरमौजूदगी से काफी फर्क पड़ता है. लोकेश राहुल भी चोटिल हैं, ऐसे में टीम प्रबंधन को काफी सोच विचार करना होगा. उन्हें यह फैसला करना होगा कि क्या वे किसी नये खिलाड़ी को मौका देने का जोखिम उठायेंगे.''

पठान ने कहा, ‘‘ इसमें कोई शक नहीं कि इन दोनों खिलाड़ियों (गिल और अय्यर) ने काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उन्होंने कभी प्रदर्शन नहीं किया है.'' भारतीय टीम प्रबंधन अगर नये बल्लेबाज को शामिल करने का फैसला करता है, तो रजत पाटीदार और सरफराज में से किसी एक का विकल्प होगा,जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें NDTV PUBLIC OPINION: बिहार में सियासी उलटफेर के बाद जनता किसे देगी वोट? किसका पलड़ा भारी? जानें...

पाटीदार और सरफराज को मिल सकता है मौका

पठान ने कहा, ‘‘जाहिर है, टीम में दो नए खिलाड़ी हैं रजत पाटीदार और सरफराज लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन के पास इस समय विराट कोहली की सेवा नहीं है. इसलिए टीम प्रबंधन के लिए सीधे नये खिलाड़ी को शामिल करना मुश्किल होगा. वे अनुभव का समर्थन करना चाहेंगे.'' उन्होंने कहा, ‘‘यह बड़ी चुनौती होगी लेकिन मौजूदा परिस्थितयों को देखते हुए वे अनुभव के साथ जाना चाहेंगे. श्रेयस और शुभमन पिछले काफी समय से टीम के साथ हैं और उनके पास अनुभव भी है. ऐसी परिस्थितियों में अनुभव काफी मायने रखता है.''

ये भी पढ़ें India vs England Test Match: भारत को इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में हराया, ओली पोप और टॉम हार्टले ने पलट दी हारी हुई बाजी!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान
Test Cricket News: इरफान पठान नहीं चाहते कि अगले टेस्ट से बाहर हो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर
IPL 2024: When the team won the match, Shahrukh Khan won hearts, he made everyone crazy by "...
Next Article
IPL Match : KKR ने जीता मैच तो SRK ने जीता दिल, इस अदा से सभी को बनाया अपना दीवाना
Close
;